सुरक्षा नियमोंं के उल्लंघन को लेकर रिलायंस के जेट विमान के उड़ान भरने पर रोक

  • सुरक्षा नियमोंं के उल्लंघन को लेकर रिलायंस के जेट विमान के उड़ान भरने पर रोक
You Are HereNational
Sunday, March 23, 2014-3:24 AM

नई दिल्ली : डीजीसीए ने सुरक्षा संबंधी नियमों के उल्लंघन पर कड़ा रूख अपनाते हुए आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के एक बिजनिस जेट विमान के उड़ान भरने पर रोक लगा दी तथा इसके पायलट को बिना लाइसेंस विमान उड़ाने पर निलंबित कर दिया। विमान में ऐसे सुरक्षा उपकरण लगे थे, जिनकी मियाद बीत चुकी थी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि डीजीसीए ने आज दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर औचक निगरानी की। इस दौरान जिंदल स्टील एवं पावर लिमिटेड के ग्लोबल एक्सप्रेस बीडी 700 विमान की भी जांच की गई और इस दौरान कई बड़ी खामियां पाई गईं। उन्होंने बताया कि जिंदल की कंपनी के खिलाफ कार्रवाई सोमवार को की जाएगी। रिलायंस के विमान के उड़ान भरने पर तत्काल रोक लगा दी गई। यह विमान कुछ ही देर में उड़ान भरने वाला था।

यह कार्रवाई उस वक्त की गई है जब नेताओं द्वारा निजी विमानों और हेलीकॉप्टरों का भारी पैमाने पर इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए किया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि रिलायंस कमर्शियल डीलर्स लिमिटेड के नाम से पंजीकृत 14 सीटों वाले फालकॉन 900ईएक्स विमान को उडऩे से रोका गया। छानबीन में पाया गया कि इस विमान में सुरक्षा संबंधी कुछ उपकरणों की मियाद पूरी हो चुकी थी। इनमें एक अग्नि रोधक और सांस लेने में काम आने वाला एक उपकरण शामिल है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You