रेत में गाड़ रखा था हथियारों का जखीरा

  • रेत में गाड़ रखा था हथियारों का जखीरा
You Are HereNational
Sunday, March 23, 2014-2:49 PM

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस के अपराध शाखा ने एक ऐसे हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में यमुना खादर के रेत में आधुनिक हथियारों का जखीरा गाड़ रखा था।

यह हथियार दिल्ली व एन.सी.आर. के शॉप शुटरों के सप्लाई करने थे। गिरफ्तार आरोपी की पहचान गाजियाबाद निवासी उस्मान(28)के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके पास से 6 पिस्टल, 8 हाफ बैरल गन, 20 जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है।


अपराध शाखा के एडिशनल सीपी रविंद्र यादव ने बताया कि आरोपी को एसीपी केपीएस मल्होत्रा के देखरेख व इंस्पैक्टर सुनील कुमार के नेतृत्व में बनी टीम ने गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि पुलिस को एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हथियारों की तस्करी में सक्रिय एक गैंग दिल्ली एन.सी.आर. में तस्करी के लिए भारी मात्रा में हथियारों का सप्लाई लेने वाला है।

पुलिस को 18 मार्च को सूचना मिली कि इस गैंग का एक सदस्य डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क, सैक्टर-12, आर.के.पुरम में आने वाला है। पुलिस ने ट्रैप लगा आरोपी को दबोच लिया। पुलिस ने उसके निशानदेही पर 6  पिस्टल, चार हाफ बैरल बंदूकें और 20 जिंदा कारतूस बरामद हुए। उसने पुलिस से बचने के लिए यमुनाखादर में रेतों में हथियारों का जखीरा गाड़ रखा था। आरोपी ने बताया कि वह पिछले 3 साल से हथियारोंं की तस्करी कर रहा है।

उसने अभी तक 100 से 125 हथियारों की तस्करी दिल्ली और एन.सी.आर. में की है। उसने बताया कि .32 बोर के पिस्टल 25 से 30 हजार रुपए, 12 बोर हाफ बैरल गन 10 हजार रुपए और .315 बोर की हाफ बैरल गन 10 हजार रुपए में बेचे जाते हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You