आप पार्टी ने सबसे युवा और सबसे बुजुर्ग उम्मीदवार उतारे

  • आप पार्टी ने सबसे युवा और सबसे बुजुर्ग उम्मीदवार उतारे
You Are HereNational
Sunday, March 23, 2014-4:46 PM

 नई दिल्ली : आम चुनावों में उतरी पार्टियों में आप पार्टी ने सबसे युवा और सबसे बुजुर्ग उम्मीदवार उतारे है। उत्तर पश्चिम दिल्ली की प्रत्याशी राखी बिड़लान की उम्र सबसे कम है, जबकि पूर्वी दिल्ली के प्रत्याशी राजमोहन गांधी सबसे उम्रदराज है।

 हालांकि तीनों पार्टियों में भाजपा के उम्मीदवारों की औसत आयु सबसे कम जबकि कांग्रेसी उम्मीदवारों की औसत आयु सबसे ज्यादा है।  आप पार्टी ने अपनी मिली- जुली टीम के हिसाब से युवाओं और उम्रदराज कार्यकर्ताओं को मौका दिया है।

बतौर युवा उम्मीदवार राखी बिड़लान(27) के अलावा सबसे उम्रदराज राजमोहन गांधी(78) को आम चुनाव में उतारा है, जबकि पार्टी के और उम्मीदवारों की औसत आयु 49 साल बताई गई है।

बीजेपी की तरफ से सबसे कम उम्र के प्रत्याशी प्रवेश वर्मा(36) पश्चिमी दिल्ली से व  चांदनी चौक से प्रत्याशी हर्षवर्धन (59) की उम्र सबसे ज्यादा है। पार्टी के अन्य प्रत्याशियों की औसत आयु करीब 45 साल है। लेकिन कांग्रेस ने अपने अनुभवी नेताओं पर भरोसा जताया है, जिसमें पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी संदीप दीक्षित(49) की उम्र सबसे कम है तो वहीं 65 साल के कपिल सिब्बल सबसे ज्यादा आयु के प्रत्याशी है। पार्टी के अन्य प्रत्याशियों की औसत आयु 59 साल है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You