भाजपा को चुकानी पड़ेगी फूट की कीमत: जसवंत

  • भाजपा को चुकानी पड़ेगी फूट की कीमत: जसवंत
You Are HereNational
Sunday, March 23, 2014-6:19 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नाराज नेता जसवंत सिंह ने रविवार को कहा कि पार्टी को लोकसभा चुनाव में आंतरिक खींचतान की कीमत चुकानी पड़ेगी। राजस्थान के बाड़मेर से पार्टी का टिकट नहीं मिलने से नाराज जसवंत सिंह ने आईएएनएस के साथ बातचीत में कहा कि पार्टी में कई तरह के मतभेद सामने आने के ‘परिणाम’ सामने आ सकते हैं।

वर्तमान लोकसभा में पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग का प्रतिनिधित्व करने वाले जसवंत ने राजस्थान से फोन पर बताया कि पार्टी नेतृत्व को इस बात पर गंभीरता से विचार करना चाहिए कि आखिर ऐसी स्थिति क्यों पैदा हुई। पूर्व विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘पार्टी में उभरा मतभेद अब सतह पर आ गए हैं। इसलिए परिणाम तो सामने आना ही है। पार्टी को इसे भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।’’

जसवंत सिंह ने शनिवार को जनता से ‘असली भाजपा’ और ‘नकली भाजपा’ में फर्क करने के लिए कहा था। उन्होंने रविवार को आईएएनएस से कहा, ‘‘भाजपा सदस्यों को आत्मालोचन करना चाहिए कि पार्टी अपनी जवाबदेहियों से कैसे पीछे हट गई।’’ किसी भी नेता का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी नेतृत्व लोगों और पार्टी के प्रति अपनी जिम्मेदारियों, विचारों और प्रतिबद्धता को भूल गए।’’  उनकी आलोचनाओं के निशाने पर गुजरात के मुख्यमंत्री और भाजपा के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी को माना जा रहा है। मोदी ने जसवंत सिंह प्रकरण पर कुछ भी नहीं कहा है। जसवंत सिंह को टिकट नहीं दिए जाने से बाड़मेर में उनके समर्थकों में भारी रोष है। सोमवार को जसवंत सिंह स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में बाड़मेर से नामांकन भर सकते हैं।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You