मोदी घोर अधिनायकवादी: शर्मा

  • मोदी घोर अधिनायकवादी: शर्मा
You Are HereNational
Monday, March 24, 2014-9:11 PM

नई दिल्ली: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री आनंद शर्मा ने नरेन्द्र मोदी पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इस पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार परंपराएं निभाने पर भरोसा नहीं करते और घोर अधिनायकवादी हैं।

शर्मा ने कहा, ‘‘कुछ समय से ऐसा ही चल रहा है और समूचा देश देख रहा है। एक व्यक्ति (मोदी) जिसे देश के नेतृत्वकर्त्ता के तौर पर पेश किया जा रहा है यदि वह बड़े बूढ़ों का सम्मान करने की देश की परंपरा का पालन नहीं करता हैं तो यह अधिनायकवाद का सबसे बुरा प्रकार है।’’ शर्मा इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या भाजपा के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह का मोदी ने अपमान किया है। सिंह को बाड़मेर लोकसभा सीट से टिकट देने से इनकार कर दिया गया है।

पार्टी की अवज्ञा करते हुए जसवंत सिंह ने आज बाड़मेर से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह तथा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर अपने साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया। ‘हर हर मोदी’ के नारे के बारे में पैदा हुए विवाद पर शर्मा ने कहा कि भगवान शिव के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उद्घोष को बदल दिया गया जिसने कई लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। उन्होंने कहा, ‘‘इससे सिर्फ भाजपा की असली छवि और उसका दोहरा मानदंड बेनकाब हुआ है।’’

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You