लोकसभा चुनाव: रमन सिंह के पुत्र समेत 12 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा

  • लोकसभा चुनाव: रमन सिंह के पुत्र समेत 12 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा
You Are HereNational
Tuesday, March 25, 2014-9:35 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुत्र अभिषेक समेत 12 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि मुख्यमंंत्री रमन सिंह के पुत्र तथा भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अभिषेक सिंह ने आज राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनकी पत्नी वीणा सिंह और गृह मंत्री रामसेवक पैकरा समेत कार्यकर्ता मौजूद थे। अभिषेक के पर्चा दाखिल करने के बाद एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि देश में भाजपा से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की लहर है। मोदी के नेतृत्व में बनने वाली केंद्र की सरकार देश के करोड़ों नागरिकों के वर्षों पुराने सपनों को साकार करेगी।

नक्सल प्रभावित राजनांदगांव लोकसभा सीट से मुख्यमंत्री रमन सिंह भी पहले सांसद रह चुके हैं। वर्तमान में यह सीट भारतीय जनता पार्टी के पास है। पार्टी ने राजनांदगांव के मौजूदा सांसद मधुसूदन यादव की टिकट काट दी है तथा अभिषेक सिंह को टिकट दे दिया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए आज बसपा के उम्मीदवार आनंद राम साहू, सपा की उम्मीदवार सीमा कौशिक और भाकपा के उम्मीदवार कदमचंद लालवानी पर्चा दाखिल किया। राज्य के महासमुंद लोकसभा सीट के लिए भाजपा के उम्मीदवार चंदूलाल ने, प्रसिद्ध छत्तीसगढ़ी कवि तथा आप के उम्मीदवार लक्षमण मस्तुरिया ने, अपना दल के उम्मीदवार श्रीधर चंद्राकर ने तथा शंकर रात्रे ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के कांकेर लोकसभा सीट के लिए आज भाजपा के उम्मीदवार विक्रम उसेंडी ने, कांग्रेस की उम्मीदवार फूलो देवी नेताम ने, बसपा के उम्मीदवार राम साय कोर्राम समेत चार उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि राज्य के राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर लोकसभा सीटों के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा। तीनों सीटों के लिए प्रत्याशी 26 मार्च तक अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे। 27 मार्च को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी तथा 29 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You