प्रधानमंत्री पद के दो बड़े दावेदार मोदी और राहुल हैं: केजरीवाल

  • प्रधानमंत्री पद के दो बड़े दावेदार मोदी और राहुल हैं: केजरीवाल
You Are HereNcr
Tuesday, March 25, 2014-11:28 AM

वाराणसी: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि बात वाराणसी और दिल्ली की नहीं देश बचाने की है।  अपने परिवार और समर्थकों के साथ दिल्ली से यहां रेलगाडी से पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि वह वाराणसी से चुनाव लड सकते हैं। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने दिल्ली में सरकार नहीं चलायी तो क्या वाराणसी से चुनाव जीतने पर यह सीट छोड देंगे। उन्होंने कहा कि बात वाराणसी और दिल्ली की नहीं है देश बचाने की है। केजरीवाल का गंगा के दशाश्वमेध घाट पर स्नान और काशी विश्वनाथ मन्दिर में दर्शन करने का कार्यक्रम है। जिसके बाद वह रोडशो करेंगे तथा रैली को सम्बोधित करेंगे।

आप संयोजक ने कहा कि देश में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) दो राजनीतिक ताकत हैं। लोग यूपीए से परेशान हैं। देश में कई घोटाले हुए। अब लोग मन बना चुके हैं कि यूपीए को हराना है। एनडीए से परेशान होकर जनता यूपीए को लायी थी। अब यूपीए से परेशान तो क्या फिर एनडीए को ले आएं। इस तरह तो देश की राजनीति 'म्यूजिकल चेअर' बनकर रह जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि देश में इस समय प्रधानमंत्री पद के दो बड़े दावेदार नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी हैं। दोनों को हराने से ही राजनीतिक क्रान्ति आएगी और देश तरक्की करेगा दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से अच्छा सन्देश नहीं जाने संबंधी सवाल पर उनका कहना था कि वह राजनीति में लोकपाल बिल कानून लागू करवाने के लिए आए हैं। दिल्ली विधानसभा में लोकपाल बिल गिरा दिया गया। अगले दिन स्वराज और वित्त विधेयक भी गिराने की साजिश थी। ऐसे में सरकार चलाने का क्या मतलब। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली की जनता से इस बार 28 के बजाय 40 सीट पर जितवाने की गुजारिश करेंगे ताकि उनकी सरकार अपने एंग से चल सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़कर उन्होंने त्याग किया है। इस त्याग को कांग्रेस, भाजपा और मीडिया के लोग क्या समझेंगे।

लोकपाल बिल के लिए यदि उन्हें सौ बार कुर्सी छोडऩी पड़े तो भी मंजूर है। उन्होंने कहा कि आगामी दस अप्रैल के बाद वह अपना पूरा समय खासतौर पर दो क्षेत्रों अमेठी और वाराणसी में देंगे। अमेठी से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आप प्रत्याशी कुमार विश्वास चुनाव मैदान में हैं जबकि वाराणसी से नरेन्द्र मोदी के खिलाफ केजरीवाल स्वयं लडऩे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धान्तों से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You