हैरतगेज: शर्ट उतारकर शेर के बाड़े में कूदा, फिर भी जिंदा लौटा

  • हैरतगेज: शर्ट उतारकर शेर के बाड़े में कूदा, फिर भी जिंदा लौटा
You Are HereMadhya Pradesh
Wednesday, March 26, 2014-12:47 PM

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में स्थित गांधी प्राणी उद्यान ‘चिडियाघर’ में उस समय अजीबोगरीब स्थिति बन गयी जब एक सिरफिरा युवक बाघों के लिए सुरक्षित बाडे में कूद गया और फिल्मी स्टाइल में शर्ट उतारकर बाघ को चुनौती देते हुए ललकारने लगा। उद्यान के सूत्रों के अनुसार सोमवार को अपरान्ह एक युवक सुरक्षा दीवार फांदकर शेर के बाडे में चला गया। उस समय वहां पर बाघ के शावक विचरण कर रहे थे।

लगभग एक सौ फीट की दूरी पर वह पेड के पास से बाघ के शावक को ललकारने लगा। इस बीच बाघों की देखभाल करने वालों और अन्य लोगों के शोर मचाने से शावक अपने पिंजरे की ओर चला गया। सूत्रों ने कहा कि इसके बावजूद सिरफिरा युवक सिर्फ पेंट पहने हुए पिंजरे में घुसने का प्रयास करने लगा। चिडियाघर के प्रशिक्षित कर्मचारियों ने तत्काल पिंजरे का दरवाजा बंद करके युवक को अपने कब्जे में ले लिया। बाद में उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। शेर के बाडे में दो, तीन शावक और बाघ निवास करते हैं, लेकिन शायद युवक की किस्मत अच्छी थी कि वह वयस्क बाघ के सामने नहीं आ पाया।

पुलिस सूत्रों ने इस मामले की पडताल के बाद बताया कि चौबीस वर्षीय मोनू नाम का युवक इंदौर के इंजीनियरिंग कालेज में पढाई कर रहा था। वह कुछ दिनों से वापस आ गया है और अजीबोगरीब हरकतें कर रहा है। शेर के बाडे में पहुंचने के पहले कल उसने एक मंदिर में कथित तौर पर पूजा-अर्चना भी की। पुलिस ने कोई मामला दर्ज किए गए बगैर युवक को उसके परिजनों को सौंप दिया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You