YouTube पर चल रहे मेरीकॉम और भूटिया के वीडियो पर बवाल, नोटिस

  • YouTube पर चल रहे मेरीकॉम और भूटिया के वीडियो पर बवाल, नोटिस
You Are HereNational
Tuesday, March 25, 2014-4:11 PM

नई दिल्ली: फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया के वीडियो पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है। सोशल मीडिया और यू ट्यूब पर चल रहे बॉक्सर मैरीकॉम और भूटिया के वीडियो में दोनों खिलाड़ी नई दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन का समर्थन कर रहे थे। माकन से भी इस संबंध में जवाब तलब किया गया है। चुनाव आयोग को जानकारी मिली थी कि सोशल मीडिया पर दोनों खिलाडिय़ों का एक वीडियो चल रहा है।

इसमें दोनों खिलाड़ी अजय माकन का समर्थन कर रहे हैं। आयोग ने जांच में पाया कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने से पहले किसी भी तरह की मंजूरी आयोग से नहीं ली गई थी। दूसरा मैरीकॉम को चुनाव आयोग नेशनल आइकॉन की श्रेणी में रखता है। इसे ध्यान में रखते हुए आयोग ने इस संबंध में अजय माकन और गूगल दोनों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया। चुनाव आयोग के नोटिस के बाद गूगल ने इस वीडियो को यू ट्यूब से हटा लिया है।

यू ट्यूब पर वीडियो के साथ ही मैरीकॉम और भूटिया रेडियो पर भी अजय माकन का प्रचार कर रहे थे। रेडियो में दोनों की ही आवाज दिनभर गूंज रही है। इस बवाल के बाद क्या रेडियो पर आने वाला ये प्रचार भी बंद होगा इस बारे में अभी कोई चर्चा नहीं हुई। उधर, कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन ने भी वीडियो से संबंधित नोटिस पर आयोग को अपना जवाब भेज दिया है। उनके मुताबिक उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। आगे से वह इसका ध्यान रखेंगे।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You