डी.यू. में शिक्षक नियुक्ति पर रोक नहीं

  • डी.यू. में शिक्षक नियुक्ति पर रोक नहीं
You Are HereNational
Tuesday, March 25, 2014-5:29 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डी.यू.) को बड़ी राहत मिली है। सोमवार को कोर्ट ने डी.यू. में चल रही शिक्षकों की भर्ती पर रोक लगाने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान रोक लगाने से मना कर दिया है। अब मामले की अगली सुनवाई 15 जुलाई को होगी। 15 जुलाई तक विश्वविद्यालय में शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया पहले की तरह जारी रहेगी। दिल्ली विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। इस बार दिल्ली विश्वविद्यालय ने शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में 200 प्वाइंट सिस्टम को लागू किया है।

विश्वविद्यालय द्वारा लागू 200 प्वाइंट सिस्टम का एडोक शिक्षकों ने विरोध शुरू कर दिया था। शिक्षक इस प्वाइंट सिस्टम को अपने विरुद्ध बता रहे हैं। इसी मुद्दे को लेकर एस.सी. और एस.टी. शिक्षकों ने प्वाइंट सिस्टम के स्थान पर बैकलॉग से भर्ती करने की अपील की थी। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ धरना प्रदर्शन भी किया गया था। साथ ही श्रीअरविंदो कॉलेज के हंसराज सुमन ने कोर्ट में प्वाइंट सिस्टम के खिलाफ अपील दायर करते हुए भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की थी।

सोमवार को मामले की सुनवाई के दोरान कोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया पर अगली सुनवाई तक के लिए रोक लगाने से इंकार कर दिया। अब अगली सुनवाई 15 जुलाई को होगी। तब तक भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी। कोर्ट के फैसले से दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ ही आवेदन करने वालों को भी बड़ी राहत मिली है, जिन्हें अभी तक यह डर लग रहा था कि कहीं भर्ती प्रक्रिया पर कोर्ट की तरफ से रोक  ना लगा दी जाए।

 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You