यू.पी के दंगा प्रभावित मुजफ्फरनगर में हाई अलर्ट

  • यू.पी के दंगा प्रभावित मुजफ्फरनगर में हाई अलर्ट
You Are HereUttar Pradesh
Tuesday, March 25, 2014-8:48 PM

मुजफ्फरनगर: (राकेश त्यागी) यू.पी के दंगा प्रभावित जिलों को ध्यान में रखते हुए, लोक सभा चुनाव के तहत मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली व बिजनौर में हाई अलर्ट जारी किया गया है। यू.पी के गृह सचिव संजय प्रसाद ने इन 5 जनपदों के डीएम व पुलिस कप्तान से कहा है कि विभिन्न प्रत्याशियों के जुलूस के दौरान कई स्थानों पर जाम लगा। कुछ प्रत्याशी व उनके पार्टी के नेता यहां सांप्रदायिक हिंसा के बावजूद धार्मिक भावना भी भडक़ा रहे हैं।

ऐसे में पांचों जनपदों में कड़ी सतर्कता बरतते हुए, संवेदनशील क्षेत्रों में रोजाना फ्लैग मार्च निकाला जाए। धारा 188 के अन्तर्गत डीएम कौशल राज शर्मा के निर्देशानुसार एस.एस.पी हरिनारायण सिंह ने बताया कि कोई भी राजनैतिक दल या प्रत्याशी सभा शुरू होने से 2 घंटा पहले ही होर्डिंग्स आदि लगाकर सभा समाप्त होने के घंटा बाद उसे हटा देगा। किसी भी व्यक्ति संस्था, राजनैतिक दल या पार्टी द्वारा किसी भी निजी व्यक्ति की संपत्ति या दीवार पर कोई पेंटिंग, स्लोगन, राइटिंग आदि नहीं करेगा। आदेश का अनुपालन नहीं होने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत दंडनीय अपराध की श्रेणी में आएगा।

ऐसे में कार्यकारी मजिस्ट्रेट व संबंधित थानाध्यक्ष को अधिकार होगा कि वह सक्षम न्यायालय में परिवाद दायर करे। चुनाव में धनबल का प्रयोग रोकने के लिए प्रेक्षक, वीडियो टीम, वीडियो अवलोकन टीम, लेखा टीम, उडऩ दस्ता, स्थायी निगरानी टीम, पुलिस प्रेक्षक, व्यय अनुवीक्षण नियंत्रण कक्ष, मीडिया प्रमाणन और अनुवीक्षण समिति, आयकर टीम समेत विभिन्न टीमें सड़कों पर जांच अभियान चला रही हैं, उन्हें जिम्मेदारी दी गई है कि वह रोजाना अपनी कार्रवाई की सूचना निर्वाचन आयोग को दे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You