मोदी में सरदार पटेल, चर्चिल तथा अब्राहम लिंकन के नेतृत्व वाले गुण हैं: सतपाल

  • मोदी में सरदार पटेल, चर्चिल तथा अब्राहम लिंकन के नेतृत्व वाले गुण हैं: सतपाल
You Are HereUttrakhand
Wednesday, March 26, 2014-4:40 PM

देहरादून: कांग्रेस छोड़कर हाल ही में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए उत्तराखंड में पौडी लोकसभा सीट के सांसद सतपाल महाराज ने कहा है कि भारतीय सीमा पर चीन के बढ़ते प्रभाव के खिलाफ आवाज उठाने और नरेंद्र मोदी जैसे नेतृत्व को ध्यान में रखते हुए वह भाजपा में शामिल हुए हैं। महाराज ने भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार आज यहां भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सिकुड़ती सीमाओं और पडोसी देशों के खासकर चीन के बढ़ते असर के साथ ही भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी जैसे सक्षम योग्य और समर्पित नेता की वजह से उन्होंने कांग्रेस को छोडऩे का निर्णय लिया और भाजपा का दामन थामा।  

उन्होंने कहा कि मोदी में सरदार पटेल, चर्चिल तथा अब्राहम  लिंकन जैसे महान नेताओं के नेतृत्व वाले गुण हैं और इसमें उन्होंने देश हित को देखा है जिसके कारण वह भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार
नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश अपनी खोई प्रतिष्ठा को हासिल करेगा। महाराज ने कहा कि 25 साल पहले चीन की स्थिति भारत की तुलना में बहुत खराब थी लेकिन आज वह दुनिया के नक्शे पर आॢथक शक्ति के रूप में उभरा है और अमेरिका जैसी शक्तियों का प्रतिद्वंद्वी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि चीन की इस तरक्की की वजह उसका नेतृत्व है।

उन्होंने कहा कि मोदी मजबूत नेता हैं और उनमें जो खूबियां हैं उससे देश ताकतवर बनेगा और जो पडोसी हमें आज आंख दिखा रहे हैं उनके भीतर भय पैदा होगा। उन्होंने कहा कि आज चीन शिलांग में अपना आधार बढ़ा रहा है और अपनी परमाणु पनडुब्बियों को हिंद महासागर में तैनात कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह हमेशा इस मुद्दे को उठाते रहे हैं और उन्हें लगता है कि भाजपा ने उनकी इस भावना को समझा है और उनकी  चिंता की सराहना भी की है। भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार राजधानी आए महाराज का भाजपा नेताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

उनके स्वागत के लिए पार्टी मुख्यालय पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत विपक्ष के नेता अजय भट्ट पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक तथा टिहरी की सांसद माला राज्यलक्ष्मी सहित कई प्रमुख नेता मौजूद थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You