आया कॉमिक: बाल नरेंद्र मोदी के कारनामे

  • आया कॉमिक: बाल नरेंद्र मोदी के कारनामे
You Are HereNational
Thursday, March 27, 2014-4:19 AM

नई दिल्ली: लीजिए, नरेंद्र मोदी का नाम अब कॉमिक में भी आ गया। 45 पेज की एक कॉमिक बुक मोदी की बचपन की कहानियों पर आधारित है। इसमें नरेंद्र मोदी के बचपन की 17 दिलचस्प घटनाओं को कॉमिक के रूप में दर्शाया गया है। इसमें वह एक बालक, टी वैंडर, थिएटर कलाकार, कबड्डी खिलाड़ी, पशु प्रेमी और तैराक के रूप में नजर आते हैं। इस बुक को नाम दिया गया है ‘नरेंद्र मोदी: चाइल्डहुड स्टोरीज आफ नरेंद्र मोदी’।

इसमें किस तरह की कहानियां हैं इसकी एक बानगी देखिए। मेहसाना कस्बे में कुछ बच्चे गेंद से खेल रहे हैं। गेंद शर्मिष्ठा झील में गिर जाती है। एक बच्चा कूदकर गेंद निकालने जाता है तो देखता है कि एक मगरमच्छ के बच्चे ने गेंद मुंह में दबा ली है। यह बालक मगरमच्छ के बच्चे को पकड़ कर घर ले जाता है तो उसकी मां कहती है कि बेटे इसे फिर से पानी में छोड़ आओ क्योंकि किसी बच्चे को मां से अलग करना सही नहीं है। एक और किस्सा है कि कुछ बच्चे एक लड़के को पीट रहे हैं। नरेंद्र उनके ऊपर इंक फैंक देता है जिससे कि बदमाश लड़कों की अलग से पहचान की जा सके।

कॉमिक बुक बताती है कि जब सूरत में तापी नदी की बाढ़ आई थी तो बाल मोदी ने गांव के मेले में चाय की दुकान लगाकर बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पैसा जुटाया था। रानाडे प्रकाशन से इस किताब को छापा गया है। प्रकाशक के मुताबिक दी गई घटनाओं का विवरण उन्होंने उन लोगों से एकत्र किया जो मोदी के करीबी रहे हैं इसलिए इसमें किसी लेखक का नाम नहीं दिया गया है।   

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You