Subscribe Now!

आरुषि के नाम पर जेल में अस्पताल खोलना चाहते हैं तलवार दंपति

  • आरुषि के नाम पर जेल में अस्पताल खोलना चाहते हैं तलवार दंपति
You Are HereNational
Thursday, March 27, 2014-12:35 PM

गाजियाबाद: नोएडा के आरुषि-हेमराज हत्याकांड के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे तलवार दंपति ने डासना जेल में आरुषि के नाम पर दंत चिकित्सा अस्पताल बनवाने की इच्छा जताई है। उन्होंने जेल प्रशासन से अस्पताल के लिए तीन सौ वर्ग मीटर के हॉल की मांग की है। अस्पताल पर आने वाला करीब 70 लाख रुपये का खर्च तलवार दंपति वहन करेंगे। साथ ही अस्पताल में कैदियों व कर्मचारियों के निशुल्क इलाज की व्यवस्था रहेगी।

इस संबंध में डॉ. राजेश तलवार और डॉ. नूपुर तलवार ने जेल प्रशासन को पत्र लिखा है। जेल प्रशासन ने यह पत्र विचार के लिए आइजी जेल जगमोहन यादव के पास भेज दिया है। अनुमति मिलने के बाद अस्पताल का निर्माण कराया जाएगा। तलवार दंपति ने पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया है कि यदि उन्हें हाई कोर्ट अथवा सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई या वह मामले में बाइज्जत बरी हो गए तब भी वह इस अस्पताल को चालू रखेंगे।

गौरतलब है कि सीबीआइ की विशेष अदालत ने 26 नवंबर, 2013 को आरुषि-हेमराज हत्याकांड मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद तत्कालीन सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एस लाल ने तलवार दंपति को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You