बच्चों के खातिर सिर्फ तीन घंटे सोता है यह बाप!

  • बच्चों के खातिर सिर्फ तीन घंटे सोता है यह बाप!
You Are HereNational
Thursday, March 27, 2014-5:43 PM

खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा की सर्वोदय कॉलोनी में रहने वाले 50 वर्षीय प्रवीण सिसौदिया दिन में होमगार्ड सैनिक का काम और रात में ऑटो चालक का काम करते है। हर दिन 15 घंटे काम करने वाले सिसोदिया अपने बच्चों की खातिर दिन-रात मेहनत कर रहे है। सिसोदिया के दो बच्चे है। बेटा शिवम सिसौदिया आईआईटी राउरकेला (ओडिशा) में बीटेक कर रहा है। बेटी सोनाली इंदौर के जगदाले कॉलेज से बीकॉम कर रही है और साथ ही सीएस की भी तैयारी कर रही है।

दोनों बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए होमगार्ड की नौकरी से मिलने वाला वेतन अपर्याप्त है, इसलिए वह रात में ऑटो चलाते है। शाम 4 से रात 12 बजे तक कलेक्टोरेट में बतौर होमगार्ड सैनिक के रूप में ड्यूटी करने के बाद वह घर आकर तीन घंटे की नींद लेते हैं। इसके बाद फिर प्रात: 3 बजे से सुबह के 10 बजे तक ऑटो चलाते हैं। इसके बाद फिर सरकारी ड्यूटी पर जाते हैं।

दोनों बच्चों की पढ़ाई पर हर महीने 13000 खर्च आता है। शिवम पढ़ाई और वहां रहने पर हर साल 1.20 लाख रुपए खर्च हो रहे हैं, जबकि सोनाली की पढ़ाई पर लगभग 36000 रुपए सालाना खर्च हो रहे हैं। यानि की 3000 रुपए महीना। इसलिए सिसौदिया को बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You