इस ओलम्पिक पदक विजेता के पास है बंदूकों का भंडार

  • इस ओलम्पिक पदक विजेता के पास है बंदूकों का भंडार
You Are HereNational
Thursday, March 27, 2014-3:50 PM

जयपुर: बंदूक से निशाना लगा कर ओलम्पिक में तमगा जीतने वाले पहली बार राजनीति में उतरे भारतीय शूटर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का निशाना ‘‘राजनीति के टारगेट’’ पर लगता है या नहीं यह लोकसभा चुनाव परिणाम से सामने आएगा अलबता उनके पास एक खरीदी हुई और 10 उपहार में मिली बंदूकें, ग्याराह 0.12 बोर की बंदूकें और एक 0.357 बोर की उपहार में मिली पिस्टल के मालिक है।

ओलम्पियन विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के तेरह बैंक खाते, पांच कम्पनियों में शेयर के साथ साथ 3 म्यूचल फंड के बोंड ओर एक फोर्चुनर कार है। राज्यवर्धन सिंह राठौड की पत्नि गायत्री राठौड एक फर्म (टोप गन) में पंचास फीसद की साझेदार है।

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार 44 वर्षीय राठौड़ ने नांमाकन पत्र में यह जानकारी दी है। नांमाकन दस्तावेज के अनुसार राठौड के पास छह करोड़ 41 लाख रुपये की चल और अचल संपत्ति तथा उनकी पत्नि गायत्री राठौड़ के पास 1.87 करोड़ की संपत्ति है।

राज्यवर्धन सिंह के पुत्र मानवादित्य सिंह और उनकी पुत्री गौरी राठौड़ के पास पांच-पांच हजार रुपये नगद और बैंक खाते में क्रमश सात लाख सत्ररह हजार एक सौ बीस रुपये और एक लाख बाइस हजार तीन सौ 79 रुपये बैंक खाते में जमा है।

सेना के पूर्व अधिकारी निशानेबाज राज्यवर्घन सिंह के पास एक करोड 69 लाख रुपये की अचल संपत्ति में से 33.75 लाख रुपये की पारिवारिक कृषि भूमि बीकानेर में है। करोड़ों के मालिक राज्यवर्धन सिंह को एक लाख सत्तर हजार रुपये का कर्जा भी है। जयपुर गा्रमीण लोकसभा से चुनाव मैदान में उतरे भाजपा उम्मीदवार राज्यवर्धन सिंह का मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव डा सी पी जोशी से है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You