मोदी आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ में करेंगे चुनावी रैली

  • मोदी आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ में करेंगे चुनावी रैली
You Are HereChhattisgarh
Friday, March 28, 2014-11:20 AM

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी शुक्रवार (28 मार्च) को मध्यप्रदेश के प्रवास पर आ रहे हैं। यहां पर मोदी मंडला एवं बालाघाट में दो जनसभाएं करेंगे। मोदी अहमदाबाद से विशेष विमान से जबलपुर पहुंचेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से मंडला प्रस्थान करेंगे जहां स्टेडियम ग्राउंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद मंडला से बालाघाट पहुंचकर उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

तत्पश्चात इन दो सभाओं के बाद हेलीकॉप्टर द्वारा बालाघाट से छत्तीसगढ़ के कोंडागांव रवाना होंगे और यहां एक चुनावी सभा को सम्बोधित करेगे। इस संसदीय सीट पर पहले चरण में 10 अप्रैल को मतदान होगा। मोदी की इस सभा में मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह भी मौजूद रहेंगे।

हाल ही में राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा का इस इलाके में प्रदर्शन काफी खराब रहा है। राज्य में दो बार इस इलाके में मिली भारी सफलता से ही भाजपा को राज्य मे सत्ता हासिल हुई थी। बस्तर संसदीय सीट पर पांच बार से लगातार भाजपा का कब्जा है। विधानसभा चुनाव के परिणाम को अगर आधार माने तो पार्टी को इस सीट पर कब्जा बरकरार रखने की कडी चुनौती है।

भाजपा इस इलाके में मोदी की जनसभा करवाकर विधानसभा चुनावों में खोए अपने आधार को वापस पाना चाहती है। कोन्डागांव से ही कांकेर संसदीय सीट जुडी हुई है। इस इलाके की भी अधिकांश सीटों पर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया था। यह सीट भी लगातार चार बार से भाजपा के कब्जे में रही है। भाजपा को उम्मीद है कि मोदी की सभा का इस सीट पर भी असर होगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You