शिक्षा का अधिकार बच्चों को दें: राहुल गांधी

  • शिक्षा का अधिकार बच्चों को दें: राहुल गांधी
You Are HereNational
Friday, March 28, 2014-4:21 PM

नागपुर: राहुल गांधी ने गड़चिरोली जिले में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासियों के कल्याण के लिए हमें सड़कों का निर्माण करना होगा। बच्चों को शिक्षा का अधिकार देना होगा। उन्होंने कहा कि 70 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर है, लेकिन मध्यम वर्ग की रेखा से नीचे हैं, हम उन्हें रोजगार और स्वास्थ्य का अधिकार उपलब्ध करवाएंगे।

उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि चीन में बने उत्पादों को जल्द ही औद्योगिक क्षेत्रों में भारत में निर्मित किया जाएगा। महिला आरक्षण विधेयक के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम महिला आरक्षण विधेयक लाए थे लेकिन विपक्ष ने इसका विरोध किया, लेकिन हम विधेयक को पारित करेंगे। 

गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी ने वर्धा में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी का गुजरात मॉडल एक गुब्बारा है। राहुल ने कहा कि किसानों के लिए 70 हजार करोड़ रूपए का कर्जा माफ किया। उन्होंने कहा हमने लोगों को भोजन का अधि‍कार दिया और अब अगले पांच साल में स्वास्थ्य का अधि‍कार देंगे। 

इसके अतिरिक्त राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। वहीं दूसरी तरफ पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की पहली सभा तीन अप्रैल को सीधी में होगी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You