चुनाव प्रचार के लिए मैट्रो सबसे पसंदीदा जगह

  • चुनाव प्रचार के लिए मैट्रो सबसे पसंदीदा जगह
You Are HereNcr
Friday, March 28, 2014-12:27 PM

नई दिल्ली: दिल्ली मैट्रो राजनीतिक पार्टियों  के लिए चुनाव प्रचार का सबसे बेहतर साधन बनती जा रही है। रोजाना 25 लाख से अधिक लोगों को मंजिल तक पहुंचाने वाली मैट्रो चुनावी समर में राजनीतिक दलों के लिए भी मुनाफे का सौदा बन रही है। राजनीतिक दल कम समय में अधिक प्रचार के लिए अब मैट्रो का सहारा ले रहे हैं। मैट्रो में विज्ञापन लगवा रहे हैं और कई कार्यकत्र्ता तो मैट्रो स्टेशन परिसर में विशेष दल और नेता के समर्थन वाले कपड़े पहनकर आते-जाते यात्रियों का ध्यान आकॢषत करने में जुटे हैं।

भाजपा ने इस पैंतरे में अन्य दलों को पीछे छोड़ा है। मैट्रो कोच में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के चित्र वाले पोस्टर 30 टे्रनों में लगाए गए हैं। बताया जाता है कि मैट्रो के जरिए प्रचार के इस तरीके का लाभ देखते हुए अन्य दल भी अब इस योजना को लेकर मंथन में जुटे हैं। कांग्रेस की ओर से कुछ नेताओं ने विज्ञापन वाले प्रचार के संदर्भ में बात भी की है। दरअसल मैट्रो में विज्ञापन के लिए डी.एम.आर.सी. की ओर से ईजी कम्युनिकेशन को जिम्मेवारी दी हुई है।

बताया जाता है कि कंपनी के पास जब भाजपा से जुड़े नेताओं ने प्रचार के लिए इजाजत मांगी तो इसे लेकर डी.एम.आर.सी. में चुनाव आयोग के निर्देशों की पहले समीक्षा करनी पड़ी। मैट्रो में चुनावी विज्ञापन के संबंध में ईजी कम्युनिकेशन के निदेशक प्रवीण गुप्ता के अनुसार फिलहाल 30 मैट्रो में मोदी और भाजपा के प्रचार वाले विज्ञापन लगाए हैं।

कुछ अन्य दलों ने भी सम्पर्क किया है, किंतु अभी कुछ तय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि इस तरह के विज्ञापनों के जरिए निश्चित रूप से लोगों में विशेष दल और नेता का प्रचार तो होने के साथ-साथ मैट्रो के राजस्व वृद्धि भी होगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You