इमरान मसूद के शब्द कांग्रेस की भाषा नहीं है: राहुल गांधी

  • इमरान मसूद के शब्द कांग्रेस की भाषा नहीं है: राहुल गांधी
You Are HereNational
Saturday, March 29, 2014-4:14 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार इमरान मसूद की शनिवार तड़के हुई गिरफ्तारी के बाद पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सहारनपुर रैली रद्द कर दी गई है। 

राहुल गांधी ने गाजियाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मसूद द्वारा प्रयुक्त भाषा गलत है हम सभी से विन्रमता से बात करते हैं। क्रोध हमारी संस्कृति में नहीं है। 

गौरतलब है कि राहुल की आज सहारनपुर, गाजियाबाद और मुरादाबाद में जनसभाएं होनी थी, लेकिन मसूद की गिरफ्तारी के बाद उनकी सहारनपुर रैली स्थगित कर दी गई है। राहुल की बाकी दोनों रैलियां तय समय पर ही होंगी।

ज्ञात हो कि मसूद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए भड़काऊ भाषण दिया था। मसूद को आज तड़के करीब तीन बजे गिरफ्तार कर लिया गया और आज ही उन्हें देववंद की अदालत के सामने पेश किया जाएगा।

कांग्रेस ने मसूद को सहारनपुर संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। टेलीविजन चैनलों में शुक्रवार को एक वीडियो के सामने आने के बाद मसूद विवादों में घिर गए थे। वीडियो में उन्हें मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए दिखाया गया था। इसके बाद से ही भाजपा ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

उल्लेखनीय है कि भाजपा आज चुनाव आयोग से मसूद की शिकायत करेगी और उनकी उम्मीदवारी रद्द करने का अनुरोध करेगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You