काले कोट वालों की कोर्ट में मोदी सीनियर वकील

  • काले कोट वालों की कोर्ट में मोदी सीनियर वकील
You Are HereNcr
Saturday, March 29, 2014-10:44 AM
नई दिल्ली(सतेन्द्र त्रिपाठी): जब पूरे देश में लोकसभा चुनाव की सियासत चल रही हो तो ऐसे में दूसरे चुनावों पर इसका रंग कैसे न चढ़े। पटियाला हाऊस अदालत स्थित नई दिल्ली बार एसोसिएशन के चुनाव में भी लोकसभा की चर्चा से माहौल गर्माया रहा। वकीलों ने देश में छाए तीनों नेताओं को सीनियर, जूनियर व कानून के छात्र की तरह बता दिया। वकीलों की इस बहस में अधिकतर की जुबान पर नरेन्द्र मोदी की छाए रहे। 
 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी जूनियर वकील की तरह कुछ कर गुजरना चाहते हैं तो आप पार्टी के नेता को वकीलों ने एल.एल.बी. के छात्र की तरह बता डाला, कि वह अभी तय नहीं कर पा रहे हंै कि उन्हें करना क्या है। पटियाला हाऊस में बार चुनाव के बीच वकीलों में लोकसभा चुनाव को लेकर अलग ही बहस का दौर जारी था।
 
तीस हजारी अदालत से आए वरिष्ठ वकील डी.के. शर्मा का कहना था कि नरेन्द्र मोदी इकलौते ऐसे नेता जो देश की सीमाओं की रक्षा बात करते हैं। चीन ने हमारी हजारों किलोमीटर जगह कब्जा कर ली लेकिन सरकार कुछ नहीं कर पाई। उम्मीद है कि मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित होंगी। वह कहते हैं कि मोदी जनता के सामने अपनी बात एक बहुत अच्छे सीनियर वकील की तरह रखते हैं। 
 
कड़कडड़ूमा कोर्ट से आए एस.के. गिल का कहना था कि स्थायी सरकार व भ्रष्टाचार सबसे बड़ा मुद्दा है। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मेहनत एक जूनियर वकील की तरह है, इसलिए कई बार वह हड़बड़ी में कुछ भी कर जाते हैं लेकिन उनका इरादा अच्छा है। अधिवक्ता प्रवीण बंसल का कहना था अरविंद केजरीवाल की हालत कानून के छात्र जैसी है। जैसे वह तय नहीं कर पाता कि उसे क्रिमिनल वकील बनना है या फिर सिविल या कुछ और। वह दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ अब प्रधानमंत्री का सपना देख रहे हैं। 
 
करुणेश कौशिक व जगविंदर ने कहा कि ऐसा कृष्णा चाहिए जो बांसुरी नहीं बल्कि सुदर्शन चक्र से देश की रक्षा करे। उसमें मोदी ही काबिल नजर आते हैं। जगन उनका समर्थन करते हैं। शाहदरा बार के अध्यक्ष अरुण शर्मा ने कहा कि देश को मजूबत सरकार देने के लिए सबको वोट देने के लिए मतदान केन्द्र जरूर जाना चाहिए। घर बैठकर कोसने से कुछ नहीं होने वाला है। 
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You