आईएम के सदस्य ने लाल किला की टोह ली

  • आईएम के सदस्य ने लाल किला की टोह ली
You Are HereNational
Saturday, March 29, 2014-4:34 PM

नई दिल्ली : दिल्ली में लाल किला इंडियन मुजाहिदीन के निशाने पर है। इसआतंकवादी संगठन के गिरफ्तार किए गए एक सदस्य ने इस मुगलकालीन स्मारक की टोह लेने का खुलासा किया है। जांच कार्य से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के जोधपुर से रविवार को गिरफ्तार किए गए शाकिब अंसारी ने लाल किले की टोह ली थी और इसकी तस्वीरें भी ली थी।

दिल्ली पुलिस ने पिछले सात दिनों में राजस्थान और भारत-नेपाल सीमा से आईएम के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि आगरा और राजस्थान के जोधपुर, भरतपुर तथा गोपालगढ़ भी उनके निशाने पर हैं। उन्होंने इन स्थानों की भी टोह ली थी।

अधिकारी ने बताया,उनकी पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि उनके दिमाग में दो चीजें थी, पहला यह कि पर्यटन स्थलों को निशाना बनाया जाए और दूसरा उन स्थानों पर हमले किए जाएं जहां साम्प्रदायिक दंगे भड़क सके या जहां उन्हें लगे कि मुसलमानों के खिलाफ ज्यादती हुई है। राजस्थान में गोपालगढ़ उनकी सूची में है क्योंकि वहां 2009 में साम्प्रदायिक दंगा भड़का था। सूत्रों ने बताया कि वे लोग एक पर्यटन स्थल को निशाना बनाना चाहते हैं क्योंकि इससे उन्हें अधिक प्रचार मिलेगा।

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने शनिवार को अजमेर से जिया उर रहमान उर्फ वकास को गिरफ्तार किया था और इसके बाद महरूफ और वकार को जयपुर से जबकि शाकिब अंसारी को जोधपुर से गिरफ्तार किया गया। आईएम के मौजूदा भारत प्रमुख तहसीन अख्तर उर्फ मोनू को मंगलवार को पश्चिम बंगाल के दार्जीलिंग जिले में नेपाल से लगी सीमा से गिरफ्तार किया गया। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You