सादगी की मिसाल: करोड़पति प्रत्याशी की पत्नी बेचती है सब्जी

  • सादगी की मिसाल: करोड़पति प्रत्याशी की पत्नी बेचती है सब्जी
You Are HereNational
Saturday, March 29, 2014-6:05 PM

झारखंड: झारखंड के हजारीबाग संसदीय सीट पर एक ऐसा भी प्रत्याशी चुनाव मैदान में है जिसकी पत्नी स्थानीय बाजार में फुटपाथ पर बैठकर सब्जी बेंचने का काम करती है। इस सीट से लोकनाथ महतो ऑल झारखंड स्टूडैंट यूनियन पार्टी के बैनर से चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि महतो गरीब नहीं हैं उन्होने आयोग में जमा कराए अपने हलफनामें में दो करोड़ रूपये की संपत्ति दर्शायी है लेकिन उनका मानना है कि पैसा आ जाने के बाद भी मनुष्य को अपने दायरे में रहना चाहिए।

उन्होने कहा कि हमारा मुख्य पेशा ही खेती है और उसमें पैदा हुई फसलों को बेचकर ही उनके घर का खर्चा चलता है इसलिए नेता बन जाने के बाद भी मैं इस पेशे को आज भी सम्मान की दृष्टि से देखता हूं। मैं वी.आई.पी कल्चर में नहीं बंधना चाहता। आज यदि मैं चुनाव में खड़ा हूं तो क्या मैं वी.आई.पी हो गया हूं? नहीं मैं आपना पुश्तैनी पेशा कभी नहीं भूलूंगा भले ही मैं सांसद क्यों न बन जाऊं।’ दूसरी ओर उनकी पत्नी मुलानी देवी का कहना है ‘मुझे खुद की पैदा की गईं सब्जियां अपने ग्राहकों को बेंचने में शुकून मिलता है।

मेरे पति ने कभी भी मुझे मेरा कार्य करने से नही रोका, बल्कि उन्हे चुनाव प्रचार के लिए यदि कुछ पैसों की जरूरत होती है तो वह मुझसे मांगते हैं। मुझे उनकी मदद करने में आनन्द महसूस होता है। बाजार के फुटपाथ पर सब्जी आज से तो बेंच नही रही हूं, इसलिए मुझे लगभग सभी लोग जानते हैं। लोगों को यह भी पता है कि मेरे पति चुनाव में खड़े हैं। मैं सब्जी भी बेंचती हूं और ग्राहकों से पति के लिए वोट देने का आग्रह भी कर लेती हूं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You