बैकफुट पर भाजपा, साबिर अली की सदस्यता भी रद्द करनी पड़ी

  • बैकफुट पर भाजपा, साबिर अली की सदस्यता भी रद्द करनी पड़ी
You Are HereNational
Sunday, March 30, 2014-1:44 AM

नई दिल्ली: भाजपा ने पार्टी में कल ही शामिल हुए विवादास्पद नेता साबिर अली की सदस्यता आज रद्द करने की घोषणा की। एक सप्ताह में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब पार्टी को इस तरह की असहज स्थिति में फंसना पड़ा है। इससे पहले श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक को शामिल करने के कुछ ही घंटे बाद पार्टी से बाहर करने पर मजबूर होना पड़ा था।

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रमुख मीडिया समन्वयक रविशंकर प्रसाद ने आज बताया कि पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने साबिर अली की पार्टी सदस्यता रद्द करने का निर्णय किया है। साबिर को पार्टी में लिए जाने का सबसे पहले और सबसे तीखा विरोध करने वाले भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें इस फैसले से संतोष हुआ है।

नकवी ने साबिर को पार्टी में शामिल किए जाने के तुरंत बाद कटाक्ष भरा ट्वीट किया था, ‘‘आतंकी भटकल के मित्र भाजपा में शामिल ‘शीघ्र दाऊद को स्वीकार करेंगे’? उन्होंने कहा, ‘‘मेरा उद्देश्य पूरा हुआ। मैं अपने विचार पार्टी नेतृत्व तक पहुंचाना चाहता था और मुझे खुशी है कि नेतृत्व ने मेरे विचारों को गंभीरता से लिया।मेरी ओर से यह मामला यहीं खत्म होता है।’’

जनता दल (यू) से निकाले जाने के बाद भाजपा का दामन थामने वाले राज्यसभा सांसद साबिर अली को कुछ भाजपा नेताओं के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्होंने आतंकवादी यासीन भटकल के साथ अपने संबंधों को खारिज करते हुए बिहार भाजपा प्रभारी को पत्र लिखकर उनकी सदस्यता स्थगित रखने का अनुरोध किया है। एक दिन पहले ही भाजपा में शामिल होने वाले साबिर ने पार्टी के बिहार प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान को पत्र लिखकर कहा है कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप सही नहीं हैं और इनकी सच्चाई का पता लगने तक उनकी सदस्यता स्थगित रखी जाए।

उन्होंने कहा कि उनका आतंकवादी यासिन भटकल से कोई संबंध नहीं है। वह उससे आज तक कभी नहीं मिले हैं। साबिर ने कहा है कि इस मामले की जांच के लिए पार्टी को एक समिति गठित कर सच्चाई का पता लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि उन पर लगाए गए आरोप सही पाए जाते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You