गुजरात में भ्रष्टाचार का बोलबाला: खेतान

  • गुजरात में भ्रष्टाचार का बोलबाला: खेतान
You Are HereNational
Sunday, March 30, 2014-3:30 PM

नई दिल्ली: नई दिल्ली सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार, खोजी पत्रकार, आशीष खेतान का कहना है कि  गुजरात की असलियत ने उन्हें इस कदर झकझोर दिया कि वह लोकसभा चुनाव में कूद पड़े। खेतान, अरविंद केजरीवाल के साथ गुजरात के विकास का जायजा लेने गए थे, जैसा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी दावा करते हैं। मीडिया की नौकरी छोड़ कर आप में शामिल हुए 38 वर्षीय खेतान ने कहा कि केजरीवाल के नेतृत्व में की गई अध्ययन यात्रा ने उन्हें झकझोर कर रख दिया और उन्होंने चुनाव लडऩे का फैसला किया।

खोजी समाचार पोर्टल ‘गुलेल डॉट कॉम’ चलाने वाले खेतान ने बताया कि गुजरात में उन्होंने भारी भ्रष्टाचार और दुखद स्थितियां देखी। एक साक्षात्कार के दौरान खेतान ने आईएएनएस को बताया, ‘‘हमने गुजरात भर में कुछ सरकारी विभागों का दौरा किया। हमारे लोगों ने विभागों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार देखा और कर्मचारियों की कमी पाई।’’ उन्होंने बताया, ‘‘विकास के दावों के बावजूद लोग दुखद स्थितियों में रह रहे हैं।’’ इसलिए जब पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों ने नई दिल्ली से चुनाव लडऩे का प्रस्ताव रखा तो मैं सहमत हो गया। खेतान ने कहा कि शीला दीक्षित के दिल्ली में विकास के दावों ने आम आदमी के जीवन में सुधार नहीं किया।

उन्होंने कहा, ‘‘आम आदमी से संबंधित सभी मुद्दे मेरे एजेंडे में हैं और मैं उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर ले जाऊंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पानी, बिजली, सड़कें और दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) में भ्रष्टाचार, रोजगार और स्वास्थ्य पर मैं मुख्य रूप से ध्यान दूंगा।’’ नई दिल्ली लोकसभा सीट के अंतर्गत जोरबाग, ग्रेटर कैलाश, लोधी रोड, आर. के. पुरम जैसे इलाकों के साथ-साथ कठपुतली कॉलोनी जैसी झुग्गी बस्तियां भी आती हैं। खेतान ने कहा कि सांसद संसद में सवाल करने से डरते हैं।

यहां तक कि वे संसदीय सत्रों में भी भाग नहीं लेते। मेरी पार्टी इस संस्कृति को खत्म करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मैं पहला काम आम लोगों से सीधे तौर पर जुड़े मुद्दों को उठाने का करूंगा।’’ खेतान निश्चिंत हैं कि नई दिल्ली सीट पर उन्हें ज्यादा से ज्यादा समर्थन मिलेगा। खेतान, पूर्व में तहलका पत्रिका में, और अंग्रेजी समाचार चैनल हेडलाइंस टुडे में भी काम कर चुके हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You