देशभक्ति के लिए कांग्रेस से सर्टिफिकेट लेने की जरुरत नहीं: मोदी

  • देशभक्ति के लिए कांग्रेस से सर्टिफिकेट लेने की जरुरत नहीं: मोदी
You Are HereNational
Monday, March 31, 2014-5:14 PM

नई दिल्ली: भाजपा के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी के 'भारत विजय अभियान' का आज छठा और अंतिम दिन है।

अरुणाचल प्रदेश रैली
 मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर पलटवार करते हुए आज कहा कि हमारी राष्ट्रभक्ति पर सवाल उठाने से पहले उन्हें अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए। मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी से यह सवाल भी किया कि भारतीय मछुवारों की हत्या करने वाले इटली के दो नाविकों को किसने भगाया। उन्होंने कहा कि जो लोग हमारी देशभक्ति पर सवाल उठा रहे हैं उन्हें पहले अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए। हमारी राष्ट्रभक्ति को ललकारने वाले वे कौन होते हैं।

 

देश की सवा सौ करोड़ जनता देशभक्त हैं अथवा नहीं इसके लिए हमें आपसे प्रमाणपत्र लेने की आवश्यकता नहीं है। मोदी ने कहा कि सोनिया गांधी को यह अधिकार नहीं है कि वह देश की सवा सौ करोड़ जनता की देशभक्ति पर प्रश्न खड़ा करें। उन्होंने कहा कि मैडम सोनिया यह बताइए कि जब इटली के नाविकों ने हमारे मछुआरों की हत्या की थी तब दिल्ली में गद्दी पर कौन बैठा था जिसने उन नाविकों को भागने में मदद की।

असम रैली
असम असम के बिश्वनाथ चरियाली में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आजादी के 75वीं सालगिरह तक सभी को घर देंगे क्योंकि हर शरणार्थी की हिफाजत करना हमारा धर्म है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि इस बार असम में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा। रैली में मौजूद लोगों से सवाल करते हुए मोदी ने पूछा कि क्या कांग्रेस सत्ता में आने के बाद महंगाई को नीचे ला सकी। भीड़ ने इसका जवाब ‘नहीं’ में दिया। उनसे जब यह पूछा गया कि क्या महंगाई बढ़ी तो मौजूद जनसमूह ने इसका उत्तर ‘हां’ में दिया। मोदी ने कहा कि झूठे वादों की वजह से कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है।

 

मोदी ने इन 6 दिनों में अलग-अलग राज्यों में रैलियों को संबोधित किया। आज मोदी 4 रैलियों को संबोधित करेंगे। मोदी की ईंटानगर (अरुणाचल प्रदेश), गोगामुख (असम), विश्वनाथ चरियाली (असम) और तिनसुकिया (असम) में रैलियां थीं।

 

गौरतलब है कि मोदी ने अपने भारत विजय अभियान भी शुरुआत 25 मार्च को जम्मू-कश्मीर से की थी। रविवार को मोदी ने महाराष्ट्र और कर्नाटक में रैली को संबोधित किया था। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा इन दिनों 'नमो ब्रांड' को भुनाने में जुटी हुई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You