साधू के भेष में रेपिस्ट को 'फेसबुक' ने पकड़वाया

  • साधू के भेष में रेपिस्ट को 'फेसबुक' ने पकड़वाया
You Are HereNational
Monday, March 31, 2014-5:18 PM

नई दिल्ली: फेसबुक के जरिए गुडग़ांव पुलिस ने इंटरनेट पर शादी का झांसा देकर लड़कियों का यौन शोषण कर ठगने वाला शातिर युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पीयूष को गुडग़ांव पुलिस पिछले साल से ढूंढ रही थी। पिछले साल जुलाई में सेक्टर-29 थाना में युवती ने एक शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत में युवती ने बताया कि 'शादी डॉट कॉम वेबसाइट' पर शादी का झांसा देकर पीयूष बेहरी नाम का एक युवक उसके साथ कई महीनों तक यौन शोषण करता रहा। युवती ने आरोप लगाया कि इस दौरान आरोपी ने उससे पांच लाख रुपये लेकर एक गाड़ी और घरेलू सामान खरीद लिया और फिर बिना बताए गायब हो गया। इस मामले में सेक्टर-29 थाना पुलिस धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी।

आरोपी को पकडऩे के लिए कई प्रयास फेल होने के बाद पुलिस ने साइबर सेल की मदद ली। इसमें फेसबुक पर आरोपी का फोटो अपलोड कर कार्रवाई शुरू की गई। पुलिस के मुताबिक इसमें पुलिस को कई अहम सबूत मिले और आखिरकार पुलिस ने यूपी के बुलंदशहर जिले में गंगा किनारे बसे नन्हुआ आश्रम रामघाट नरोरा से आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी इस आश्रम में साधू के भेष में रह रहा था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह दिल्ली के वेस्ट पटेल नगर रहने वाला है और उसने पुणे से एमबीए किया हुआ है। उसकी शादी पहले ही पंजाब में हो चुकी थी लेकिन पत्नी ने उसके खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मुकदमा दर्ज करा दिया था। उस केस में भी पीयूष, पंजाब पुलिस का वॉन्टेड अपराधी है। जबकि उसके खिलाफ दिल्ली में भी धोखाधड़ी के दो केस दर्ज हैं, जिनमें उसे भगोड़ा घोषित किया गया है।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You