विदेशी महिलाओं से बदसलूकी मामले में सोमनाथ भारती की बढ़ी मुश्किलें

  • विदेशी महिलाओं से बदसलूकी मामले में सोमनाथ भारती की बढ़ी मुश्किलें
You Are HereNcr
Monday, March 31, 2014-6:18 PM

नई दिल्ली: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है कि वह दक्षिणी दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन इलाके में आधी रात को छापेमारी करने वाले दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ ‘समुचित कार्रवाई’ करे।

आयोग ने एक सामाजिक कार्यकर्ता शहजाद पूनावाला की शिकायत पर पुलिस को आठ हफ्तों के अंदर कार्रवाई करने को कहा। पूनावाला ने अपनी लिखित शिकायत में युगांडाई महिलाओं को देहव्यापार और मादक पदार्थों की बिक्री में संलिप्त बताने वाले सोमनाथ के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज करने की मांग की है।

पुलिस आयुक्त को भेजे पत्र में आयोग ने कहा है, ‘‘शिकायत संबंधित अधिकारी को प्रेषित की जाती है, ताकि समुचित कार्रवाई हो। संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया जाता है कि वह आठ हफ्तों के अंदर समुचित कार्रवाई करें और शिकायतकर्ता को जानकारी दें कि इस मामले में क्या कार्रवाई की गई।’’

इसी वर्ष 15 जनवरी को सोमनाथ भारती अपने समर्थकों के साथ आधी रात को खिड़की एक्सटेंशन कॉलोनी में पहुंचे थे और यह दावा करते हुए पुलिस को छापेमारी का आदेश दिया था कि कॉलोनी में रहने वाली युगांडाई महिलाएं मादक पदार्थों की बिक्री और देहव्यापार किया करती हैं।

पुलिस ने जब कानून मंत्री का आदेश मानने से इंकार कर दिया तब मंत्री के समर्थकों ने कथित रूप से कुछ युगांडाई महिलाओं पर जांच के लिए पेशाब का नमूना देने का दबाव दिया था।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You