‘उ-ला-ला’ गीत गाकर मतदाताओं को लुभा रहे हैं बप्पी लाहिरी

  • ‘उ-ला-ला’ गीत गाकर मतदाताओं को लुभा रहे हैं बप्पी लाहिरी
You Are HereNational
Tuesday, April 01, 2014-6:02 PM

कोलकाता: संसद पहुंचने की कोशिश के तहत बप्पी लाहिरी अपने प्रचार अभियान में ‘उ-ला-ला’ और ‘आई-एम-ए डिस्को डांसर’ जैसे कुछ हिट गीत गाकर मतदाताओं को लुभा रहे है।  कोलकाता से 22 किलोमीटर दूर सीरमपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एवं बॉलीवुड के डिस्को किंग बप्पी दा गीत गाकर लोगों का मनोरंजन भी करते हैं और अपने लिए वोट भी मांगते हैं। 

लाहिरी ने यहां प्रेट्र से कहा, ‘‘मेरे गीतों ने मुझे जीवंत रखा। मैं कोई सेवानिवृत्त संगीतकार नहीं हूं। यहां तक कि मेरे नए गाने भी हिट हैं । मैं अपने गीतों से कुछ भी कर सकता हूं और इस बार मैं अपने संगीत से कमल: भाजपा का चुनाव निशान: खिलाना चाहता हूं।’’  भारतीय सिनेमा में भारतीय शैली के हिसाब से डिस्को संगीत की शुरूआत करने वाले बप्पी दा ‘कोई यहां नाचे नाचे’, ‘जिम्मी जिम्मी’, ‘जूबी जूबी’, ‘जी ले ले’, ‘बंबई से आया मेरा दोस्त’, ‘रात बाकी’, ‘तम्मा तम्मा लोगे’ और ‘चलते चलते’ जैसे गीतों के लिए जाने जाते हैं।

राजनीति में पहली बार पदार्पण करने वाले बप्पी अपने प्रचार अभियान में कांग्रेस, माकपा और तृणमूल कांग्रेस पर कभी भी हमला नहीं करते। वर्तमान तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी के बारे में पूछे जाने पर बप्पी लाहिरी ने कहा, ‘‘मैं दूसरों के बारे में कुछ नहीं कहूंगा। मैं हर किसी का सम्मान करता हूं।’’ वह यहां तक कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की भी तारीफ करते हैं और कहते हैं कि उनके मुख्यमंत्री रहते पश्चिम बंगाल में सबकुछ ठीक है।

बप्पी लाहिरी ने कहा, ‘‘मैं राज्य स्तर पर नहीं लड़ रहा हूं। यह केंद्र के लिए लड़ाई है। मैं संसद जाना चाहता हूं। दिल्ली से बंगाल के लोगों के लिए लडऩा चाहता हूं।’’ भगवान गणेश का सोने का लॉकेट पहनकर रखने वाले बप्पी नरेंद्र मोदी के ‘‘जादू’’ के बारे में बात करते हैं । उन्होंने कहा, ‘‘मैं मोदी का समर्थन करने राजनीति में आया हूं क्योंकि मैं उनकी तरह ही लोगों की सेवा करना चाहता हूं। मुझे कभी भी राज्यसभा का टिकट मिल सकता था, लेकिन मैंने लोकसभा का विकल्प चुना क्योंकि मैं लोगों से जुडऩा चाहता हूं।’’

वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में इस निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार को महज 3.56 प्रतिशत मत मिले थे और उसकी जमानत भी जब्त हो गई थी । इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस के वर्तमान सांसद कल्याण बनर्जी ने 52.68 प्रतिशत मतों के साथ जीत दर्ज की थी। लेकिन बप्पी इस आंकड़े से भयभीत नहीं हैं । उन्होंने कहा, ‘‘सिर्फ भगवान ही मुझे हरा सकते हैं । कोई व्यक्ति या पार्टी मुझे नहीं हरा सकती।’’

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You