Subscribe Now!

अपने प्रतिद्वंद्वियों से कम से कम एक लाख वोट आगे हूं: मयंक गांधी

  • अपने प्रतिद्वंद्वियों से कम से कम एक लाख वोट आगे हूं: मयंक गांधी
You Are HerePolitics
Tuesday, April 01, 2014-2:47 PM

मुंबई: ‘आप’ नेता मयंक गांधी ने कहा है कि पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का प्रभाव पार्टी की चुनावी संभावनाओं पर नहीं पड़ेगा। उत्तर पश्चिमी मुंबई संसदीय सीट से पार्टी के प्रत्याशी ने यह भी दावा किया कि वह लोकसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं। मयंक गांधी ने कहा, ‘‘यह एक वैध राजनीतिक फैसला था। इस समय देश को संस्थागत सुधारों की जरूरत है। बड़े संस्थागत बदलावों के लिए हमने राष्ट्रीय राजधानी छोड़ी।’’

 

उन्होंने दिल्ली में केवल 49 दिन तक सरकार चलाने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के केजरीवाल के निर्णय का पार्टी पर असर पडऩे की संभावना से भी इनकार किया। गांधी ने कहा कि उन्होंने केवल सुधारों के लिए लोगों के पास वापस जाने का विकल्प चुना। उन्होंने कहा, ‘‘जन लोकपाल के लिए क्या देश को पांच साल और इंतजार करना चाहिए? बेहतर था कि हमने सरकार से इस्तीफा दे दिया और मजबूत जनादेश के साथ वापस आएंगे तथा एक मजबूत भ्रष्टाचार विरोधी कानून पास करेंगे।

 

लोकसभा चुनाव में उत्तर पश्चिम मुंबई सीट से आप नेता का मुकाबला कांग्रेस के निवर्तमान सांसद गुरुदास कामत से है। इसके अलावा इस सीट से समाजवादी पार्टी से कमाल खान, मनसे से महेश मांजरेकर और शिवसेना से गंजम किरतिकार भी मैदान में हैं। हालांकि मयंक गांधी ने इस प्रतिष्ठित सीट से अपने अन्य प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले बेहतर स्थिति में होने का दावा किया।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You