कृष्णा तीरथ प्रचार में झेल रही हैं विरोध

  • कृष्णा तीरथ प्रचार में झेल रही हैं विरोध
You Are HereNational
Tuesday, April 01, 2014-4:05 PM

नई दिल्ली (राजन शर्मा) : नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा तीरथ को पहले तो पूर्व विधायकों व कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं से विरोध झेलना पड़ा और अब जनता के बीच हरियाणा की कांग्रेस सरकार उनके लिए सिर दर्द साबित हो रही है।

बवाना के लोग मुख्यमंत्री हुड्डा की मनमानी के चलते दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और केन्द्र की कांग्रेस सरकार से भी खफा है, जिसका कारण बवाना में पिछले 16 सालों से बंद पड़ा पेयजल प्लांट है।

इसलिए नहीं शुरू हुआ प्लांट 

भाजपा विधायक ने लगभग 16 साल पहले यहां पेयजल प्लांट बनाया था, जिसे शुरू करने के लिए हरियाणा की मुनक नहर से पानी आना था। लेकिन चुनाव बाद कांग्रेस सत्ता में आई व प्लांट को शुरू करने की कार्रवाई ठंडे बस्ते में चली गई। विरोध पर कांग्रेस ने इसे शुरू करने की कवायद की, लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा पानी न देने के कारण यह शुरू ही नहीं हो पाया।

ऐसे हुआ विरोधकांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा तीरथ प्रचार के लिए बवाना पहुंचीं, तो लोगों ने पहले तो जमकर उनका स्वागत किया, लेकिन वोट अपील के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी को लोगों का विरोध सहना पड़ा। लोगों की शिकायत थी कि कांग्रेस राज में पिछले 16 सालों से बंद पेयजल प्लांट शुरू नहीं हो सका।

जबकि दिल्ली-हरयिाणा व केन्द्र में कांग्रेस सरकार थी। बावजूद कांग्रेस ने यहां प्लांट को शुरू करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया। वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री पानी की मांग पर हर बार दिल्ली की सरकार को चेतावनी देते नज़र।पड़ सकता है भारीबवाना में न तो टैंकरों से पानी की सप्लाई होती है और न ही जलबोर्ड प्रर्याप्त मात्रा में पानी दे पाता है, जिससे लोग बोरिंग का पानी पीने के लिए मजबूर हैं।

इसके चलते लोगों में विरोध है और कांग्रेस प्रत्याशी को इसका सामना करना पड़ भी रहा है। जिसे देखकर लगता है कि आने वाले चुनावों में कांग्रेस को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है क्योंकि विधानसभा चुनावों में भी पिछले 15 सालों से सत्ता में काबीज कांग्रेस विधायक को भी इस विधानासभा के लोगों ने इस मुद्दे पर सत्ता से बाहर कर दिया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You