अनिल शर्मा बिहार के सबसे धनी उम्मीदवार

  • अनिल शर्मा बिहार के सबसे धनी उम्मीदवार
You Are HereNational
Tuesday, April 01, 2014-5:07 PM

पटना: 850 करोड रूपये की संपत्ति वाले जहानाबाद लोकसभा सीट से जदयू प्रत्याशी और बिल्डर अनिल शर्मा बिहार में इस बार चुनावी मैदान में उतरे सबसे धनी उम्मीदवार हैं। 50 वर्षीय अनिल द्वारा नामांकन के समय दाखिल किए गए अपने हलफनामा में अपने पास 850 करोड़ रूपये की संपत्ति होने की बात कही है। आम्रपाली कंपनी समूह के अध्यक्ष सह महाप्रबंधक शर्मा ने वित्तीय वर्ष 2012-13 के आयकर रिटर्न में अपनी वार्षिक आय 10.36 करोड रूपये दर्शायी है।

आश्चर्य की बात यह है कि शर्मा ने अपनी चल संपत्ति 815 करोड रूपये दर्शाने के साथ अपने पास 3.1 करोड रूपये के आभूषण, 2.15 करोड रूपये नकद राशि होने के साथ वर्ष 2004 में खरीदा गया एक फोर्ड इंडेवर वाहन है। दिल्ली में रहने वाले अनिल का वहां के साथ उत्तर प्रदेश के गे्रटर नोयडा, गोवा और पटना में मकान है और उनकी कंपनी आम्रपाली समूह भवन निर्माण तथा फूड, साफ्टवेयर एवं मीडिया के आधारभूत संरचना से जुडी हैं।

अनिल शर्मा की तुलना में उनकी पत्नी पल्लवी मिश्र के पास मात्र 1.75 करोड रूपये की परिसंपत्ति है जिसमें 1.2 किलोग्राम सोना और 51 लाख रूपये चांदी के आभूषण हैं पर शेयर मार्केट में निवेश के मामले में वे अपने पति की कंपनी की तुलना में रिलायंस, फोरटिस हेल्थकेयर, एनटीपीसी, इलाहाबाद बैंक और अन्य में अधिक निवेश कर रखा है।

पहली बार चुनावी मैदान में उतरे अनिल शर्मा का दूसरे चरण में 17 अपै्रल को होने वाले जहानाबाद संसदीय चुनाव में मुकाबला भाजपा समर्थित राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोपा) उम्मीदवार अरूण कुमार, राजद उम्मीदवार सुरेंद्र यादव से है। भाजपा और रालोपा के संयुक्त उम्मीदवार 1998-99 में जहानाबाद से सांसद रहे अरूण कुमार और कांग्रेस और राजद के संयुक्त उम्मीदवार सुरेंद्र यादव के पास क्रमश: 4 करोड एवं 5 करोड रूपये की संपत्ति है, जो गया जिला के बेलागंज से विधायक हैं।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You