चांदनी चौक क्षेत्र में केजरीवाल ने किया रोड शो

  • चांदनी चौक क्षेत्र में केजरीवाल ने किया रोड शो
You Are HereNational
Tuesday, April 01, 2014-8:27 PM

 नई दिल्ली: मध्य वर्ग में अपने घटते जनाधार को फिर से बढ़ाने और दिल्ली में स्थिति को मजबूत बनाने के मकसद से आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने आज चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में रोड शो किया।रोड शो के दौरान दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी 49 दिनों की सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख किया तथा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के फैसले को सही ठहराने का प्रयास किया।

चांदनी चौक इलाके में उनके रोड शो को भारी जनसमर्थन मिलता दिखा तो पीतमपुरा जैसे इलाके में लोगों में बहुत ज्यादा उत्साह नहीं था। चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से आप ने पत्रकारिता से राजनीति की दुनिया में उतरे आशुतोष को अपना उम्मीदवार बनाया है। केजरीवाल ने कल पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से अपने उम्मीदवार जरनैल सिंह के समर्थन में प्रचार किया था।

पार्टी के सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से दिल्ली में मध्य वर्ग के बीच आप का जनाधार घटा है, लेकिन निम्न मध्य वर्ग के बीच उसका आधार अब भी मजबूत बना हुआ है। केजरीवाल ने कहा, पिछले 65 वर्षों में किसी भी सरकार ने इतना काम नहीं किया। 49 दिनों की सरकार में क्या मैंने बिजली और पानी के बिल कम नहीं किए।

उनके समर्थकों ने हां में इसका जवाब दिया और हाथ उठाकर अपना समर्थन जताया। आप नेता ने कहा, आज एक अप्रैल से आप लोगों को बिजली और पानी का दोगुना बिल अदा करना होगा । मेरी सरकार ने 31 मार्च तक सब्सिडी का प्रावधान किया था। भाजपा और कांग्रेस ने सब्सिडी को रद्द कर दिया। ये दोनों पार्टियां मिली हुई हैं और बिजली कंपनियों से पैसे लिए हैं।

 लोकसभा चुनाव से नौ दिन पहले केजरीवाल के रोड शो के दौरान काफिले में 20 से अधिक गाडिय़ां शामिल थीं और लोग अपने घर की छतों और खिड़कियों से दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री का हाथ हिला कर स्वागत कर रहे थे।

हालांकि, रोड शो के कारण यातायात प्रभावित हुआ और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा और राहगीरों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी हुई। काफिले में एक खुली जीप में केजरीवाल आप के चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी आशुतोष के साथ सवार थे और वह लोगों से हाथ मिला रहे थे। इस दौरान कई समर्थकों ने उन्हें फूलों की माला भी पहनाई।  

पुलिस बलों की भारी तैनाती के बीच सम्राट सिनेमा हॉल के निकट ब्रिटानिया चौक से शुरू हुआ केजरीवाल का रोड शो ए ब्लॉक मदर डेरी और सरस्वती चौक जैसी घनी आबादी वाले इलाकों से गुजरा और इस दौरान उन्होंने लोगों से पत्रकार से नेता बने आशुतोष को वोट देने की अपील की।

 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You