यू.पी में बनेगी 118 किमी लम्बी मानव श्रृंखला

  • यू.पी में बनेगी 118 किमी लम्बी मानव श्रृंखला
You Are HereUttar Pradesh
Tuesday, April 01, 2014-9:28 PM

मुजफ्फरनगर(राकेश त्यागी): मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए 7 अपै्रल को यू.पी. के मुजफ्फरनगर में मानव श्रृंखला बनेगी। रिकार्ड स्थापित करने को विभिन्न एजेन्सियों का सहारा लिया जाएगा। बिजनौर के बैराज बॉर्डर से कांधला के फाटक बॉर्डर तक 10 अप्रैल को मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेेरित करने को जनपद में पहली बार 118 किमी लम्बी मानव  श्रृंखला बनेगी। जिला प्रशासन ने जनपद में 22 जोनल मजिस्ट्रेट व 134 सैक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त कर उनके जोन आवंटित कर उनको ड्यूटी पत्र दे दिए गये हैं। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने मानव  श्रृंखला कार्यक्रम की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह मतदाता जागरुकता व जनहित का कार्य है, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

लगभग 118 किमी लम्बी मानव श्रृंखला जनपद में पहली बार बनायी जा रही है तथा इसका रिकार्ड विभिन्न एजेन्सियों द्वारा दर्ज कराकर मतदाता जागरुकता अभियान में भी जनपद को इस बार नई पहचान दिलायी जायेगी। देर शाम जिलाधिकारी ने चौधरी चरण सिंह सभागार में मतदाता जागरुकता अभियान के अन्तर्गत 07 अप्रैल को जिले में हाने वाली मानव  श्रृंखला निर्माण के भव्य आयेाजन की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 22 जोनल मजिस्ट्रेट व 134 सैक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों के इण्टर कालेज, डिग्री कालेज व ग्राम प्रधान और गणमान्य व्यक्तियों की सहायता से मानव श्रृंखला को भव्य रूप दें।

जनपद बिजनौर के बैराज बॉर्डर से कांधला के फाटक बॉर्डर तक सभी अधिकारी लगातार निगरानी रखें। इस हेतु सभी प्रात: 7.00 बजे तैयारी शुरू करेंगे और 8.00 बजे से 9.00 बजे तक शृंखला की रिकार्डिंग की जायेगी। इसके पश्चात सभी बच्चों को सुरक्षित वापसी की नियुक्ति मजिस्ट्रेटों द्वारा सुनिश्चित की जायगीे। स्वीप प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार सिंह ने बताया कि सभी अधिकारियों को इस कार्यक्रम के लिए ड्यूटी पत्र जारी कर दिए गये हैं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवीन्द्र गौडबोले, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामकिशन शर्मा एवं जिला पंचायत राज अधिकारी, राजकीय इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र त्यागी सहित बड़ी संख्या में मतदाता जागरुकता अभियान से जुड़े सभी सहयोगी/प्रतिभागी तथा समस्त जोनल/सैक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You