मोदी का प्रधानमंत्री बनना देश के लिए खतरनाक : मायावती

  • मोदी का प्रधानमंत्री बनना देश के लिए खतरनाक : मायावती
You Are HereJammu Kashmir
Wednesday, April 02, 2014-12:29 AM

पिछड़ों की अनदेखी पर जम्मू-कश्मीर में उमर सरकार को लिया आड़े हाथों
जम्मू (कमल) : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती जम्मू के परेड मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करती हुईं भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और राज्य की गठबंधन सरकार पर जम कर बरसीं। एक तरफ मायावती ने मोदी को सांप्रदायिक करार दिया तो दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर सरकार पर दलितों और पिछड़ों की अनदेखी करने पर उसे आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि उमर सरकार ने दलितों का शोषण किया है, उसे अब जनता माफ नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विरुद्ध लहर के चलते भाजपा ने ऐसे उम्मीदवार को प्रधानमंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद के लिए नरेंद्र मोदी को उतारा है जोकि सांप्रदायिक है। अगर मोदी प्रधानमंत्री बना तो यह देश के लिए खतरनाक होगा। उन्होंने कहा कि आजादी के 66 वर्षों बाद जम्मू-कश्मीर में जातिवाद और विकृत मानसिकता के कारण आज भी दलितों और पिछड़े वर्गों के साथ ज्यादती जारी है। अगर कोई आवाज उठाता है तो केस बना कर उसे जेल में डाल दिया जाता है। उन्होंने कहा कि चाहे कांग्रेस हो या नैशनल कांफ्रैंस अथवा पी.डी.पी., सभी ने दलित और निचले वर्गों के लोगों को वोट की खातिर इस्तेमाल किया है।

जम्मू-कश्मीर ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद मंडल कमीशन लागू नहीं किया गया है। अनुसूचित जाति/जनजाति और पिछड़े वर्ग को सरकारी नौकरियों में सुविधा मिल रही है, लेकिन सरकार ने जानबूझ कर नए कानून बना कर आरक्षण की सुविधा को खत्म करने का प्रयास किया है। मायावती ने भ्रष्टाचार के लिए कांग्रेस और भाजपा को समान रूप से दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि देश में आतंकवाद और नक्सलवाद केंद्र में कांग्रेस सरकार के राज में ही पनपा है। सरकार के मंत्री देश को लूटने में व्यस्त रहे। कई नेताओं का विदेशों में काला धन जमा है।

उन्होंने कहा कि बसपा ने जम्मू-कश्मीर में 2 सीटों पर अपने बलबूते पर प्रत्याशियों को उतारा है। अगर संसद में बसपा के नुमाइंदे होंगे तो उनकी आवाज सुनी जाएगी। इससे पहले मंच बसपा सुप्रीमो मायावती का राज्यसभा के सांसद एवं जम्मू-कश्मीर के प्रभारी नरेन्द्र कश्यप, प्रदेश अध्यक्ष तुलसी दास लंगेह, बसपा के प्रदेश उप-प्रधान आर.एल चलौत्रा, अशोक भगत, धर्मपाल बलगोत्रा, रत्न कुमार भगत, बी.डी. थापा, सोमनाथ मजौत्रा, सोमनाथ, राकेश वजीर आदि वरिष्ठ नेताओं ने हार पहनाकर भव्य स्वागत किया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You