भाजपा ने मैट्रो ट्रेनों में लगाए 3400 पोस्टर, कांग्रेस को अभी खोलना है खाता

  • भाजपा ने मैट्रो ट्रेनों में लगाए 3400 पोस्टर, कांग्रेस को अभी खोलना है खाता
You Are HereNational
Wednesday, April 02, 2014-2:08 AM

नई दिल्ली: पहली बार दिल्ली मैट्रो राजनीतिक दलों के लिए विज्ञापनों का अखाड़ा बनी है और भाजपा कांग्रेस सहित अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ते हुए मैट्रो ट्रेनों के डिब्बों में अब तक 3400 पोस्टर लगा चुकी है। भाजपा जहां प्रधानमंत्री पद के अपने उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की तस्वीर वाले पोस्टर पहले ही लगा चुकी है वहीं कांग्रेस को इस नए विज्ञापन युद्धक्षेत्र में अभी कदम उठाने बाकी हैं। दिल्ली मैट्रो के अनुसार करीब 2.25 लाख लोग हर रोज मैट्रो से सफर करते हैं।

कार्यकारिणी सदस्य और दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता संजय कौल ने कहा, ‘‘सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति के लिए मैट्रो एक उचित जगह है। लोग मैट्रो में चलते हैं और करीब 20 से 45 मिनट गुजारते हैं। वे इन विज्ञापनों पर लिखी चीजों पर ध्यान दे सकते हैं। सड़कों पर विशाल होर्डिग लगाने की बजाय यह ज्यादा अच्छा है।’’ ई.जी. कम्युनिकेशंस, जिसे दिल्ली मैट्रो रेल निगम (डी.एम.आर.सी.) ने विज्ञापन से संबंधित काम आऊटसोर्स कर रखा है, का कहना है कि कम्पनी ने विज्ञापनों के लिए सभी बड़े दलों से सम्पर्क किया था। कम्पनी के निदेशक मनीष सेठी ने कहा, ‘‘हमने राजधानी में सभी बड़े राजनीतिक दलों से सम्पर्क  किया था, भाजपा ने इस अवसर का सबसे पहले लाभ उठाया। प्रक्रिया में कोई पक्षपात नहीं है। कांग्रेस के पोस्टर अभी आने हैं।’’

सेठी ने कहा, ‘‘आज तक 2 से 6 तक की लाइनों पर 30 मैट्रो ट्रेनों में भाजपा के 3400 से अधिक पोस्टर लगाए जा चुके हैं। मैट्रो लाइन-2 पर 10 ट्रेन, लाइन-3 और लाइन-4 पर 5-5 जबकि लाइन-5 पर 4 और लाइन-6 पर 6 ट्रेनें हैं।’’ उनका कहना है कि उन्होंने तर्क  दिया कि यदि दिल्ली में हर जगह विज्ञापनों की अनुमति है तो इससे केवल मैट्रो को ही क्यों बाहर रखा जाए।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You