बेस्ट हड़ताल का दूसरा दिन, ड्राइवर-कंडक्‍टरों पर लगा MESMA!

  • बेस्ट हड़ताल का दूसरा दिन, ड्राइवर-कंडक्‍टरों पर लगा MESMA!
You Are HereNational
Wednesday, April 02, 2014-2:26 PM

मुंबई: बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) चालक और कंंडक्टरों से हड़ताल समाप्त करने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय द्वारा कहे जाने के बावजूद, इसके कर्मचारी आज लगातार दूसरे दिन हड़ताल पर हैं। हड़ताल के कारण शहर और उपनगरों में हजारों यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने मुंबई में बेस्‍ट बस की हड़ताल पर कंडक्‍टर और ड्राइवरों पर (महाराष्‍ट्र एसेंशियल सर्विसेस मेंटेनेंटस एक्‍ट) लगाया है।  यह एक्ट तभी लगाया जाता है जब कोई पब्लिक सर्विस पर रोक लगाने की कोशिश करता है। 

शहर के सार्वजनिक बस सेवा, बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) के चालक और कंडक्टर नए कंप्यूटराईज समय निर्धारण व्यवस्था के विरोध में कल से हड़ताल पर हैं। बस सेवा आज प्रभावित रही जिसके कारण कार्यालय जाने वाले और परीक्षा में भाग लेने वाले बच्चों को परेशानी गई। बेस्ट की हड़ताल के कारण लोगों ने अपने गंतव्य स्थान तक जाने के लिए ऑटो का सहारा लिया।
 
चालक और कंडक्टरों द्वारा उच्च न्यायालय के आदेश को नहीं मानने के कारण बेस्ट के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। नाम नहीं बताने की शर्त पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक न्यूज़ एजेंसी को बताया कि अदालत के आदेश के बावजूद अगर हड़ताल जारी रहती है तो महाराष्ट्र आवश्यक सेवा एवं रखरखाव अधिनियम (एमईएसएमए) के तहत हड़ताली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवार्ई की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि बेस्ट प्रबंधन, यूनियन के नेताओं से बातचीत करने के लिए तैयार है।
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You