वोट फॉर मोदी के लिए आईआईटी छात्रों ने बनाया डिवाइस

  • वोट फॉर मोदी के लिए आईआईटी छात्रों ने बनाया डिवाइस
You Are HereNational
Wednesday, April 02, 2014-7:44 PM

नई दिल्ली: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के लिए आम चुनावों में प्रचार प्रसार करने के लिए आईआईटी दिल्ली के छात्रों के एक ग्रुप ने मिलकर ऐसा डिवाइस बनाया है जो अपने साथ पोस्टर- बैनर लेकर उड़ेगा और दिल्ली के लोगों को नरेंद्र मोदी के लिए वोट देने की अपील भी करेगा।

इसे खासतौर से मोदी के लिए ही तैयार किया गया है। यह डिवाइस काफी हल्का है, जो 4000 फीट की ऊंचाई तक उड़ सकता है। जबकि इसकी औसत पहुंच 1000 मीटर है। डिवाइस की खासियत यह है कि इसे रिमोट कंट्रोल से खाली जगहों जैसे पार्कया ग्राउंड में आसानी से उड़ाया जा सकता है।

डिवाइस में मोदी के लिए वोट करने वाला बैनर भी ड्रॉप करता है। इसको बनाने वाले छात्रों के ग्रुप में से किशोर मौर्या ने कहा कि ड्रोन का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। इससे बहुत जल्द दिल्ली के मतदाताओं में जागरूकता फैलाई जाएगी। ड्रोन के बाहरी हिस्से में मोदी फॉर पीएम लिखा हुआ है। प्रचार के दौरान ऊपर से पंफलेट भी गिरएगा।

दिल्ली की तंग गलियों को मद्देनजर रखते हुए इसका डिजाइन तैयार किया गया। जिससे कि जब यह प्रचार के लिए उड़ेगा तो किसी बिल्डिंग या तार से टकराने से पहले ही ऑपरेटर को एलर्ट करेगा।

वोट फॉर मोदी के प्रचार के लिए देशभर से लगभग 500 आईआईटी छात्रों को जोड़ा गया है। जिसमें 250 छात्र तो सोशल मीडिया के अच्छे जानकार है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You