सोनिया गांधी को AAP पार्टी से टक्कर देंगे पूर्व न्यायाधीश फखरूद्दीन

  • सोनिया गांधी को AAP पार्टी से टक्कर देंगे पूर्व न्यायाधीश फखरूद्दीन
You Are HereUttar Pradesh
Wednesday, April 02, 2014-9:59 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से न्यायमूर्ति (रिटायर्ड) फखरूद्दीन को अपना उम्मीदवार बनाया है। मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालयों में न्यायाधीश रह चुके फखरूद्दीन रायबरेली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को टक्कर देंगे। भूतपूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते और कांग्रेस नेता अनिल शास्त्री के बेटे आदर्श शास्त्री को ‘आप’ ने इलाहाबाद सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

‘आप’ ने आज 19 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा के लिए अपनी 14वीं सूची जारी की। पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 10, गुजरात और पंजाब की दो-दो, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल की एक-एक जबकि छत्तीसगढ़ की तीन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया। आदर्श शास्त्री हाल ही में एक बड़ी कंपनी की नौकरी छोड़कर ‘आप’ में शामिल हुए हैं। नॉर्वे में भारतीय उच्चायुक्त रह चुके हरिंदर सिंह खालसा को ‘आप’ ने पंजाब की फतेहगढ़ साहिब सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

जसराज सिंह लौंगिया ‘आप’ के टिकट पर बठिंडा में शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार और पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की पत्नी हरसिमरत कौर बादल को टक्कर देंगे। ‘आप’ ने अब तक 426 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है । 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You