दिल्ली आम चुनाव में एक तिहाई उम्मीदवार हैं करोड़पति: रिपोर्ट

  • दिल्ली आम चुनाव में एक तिहाई उम्मीदवार हैं करोड़पति: रिपोर्ट
You Are HereNational
Wednesday, April 02, 2014-10:32 PM

नई दिल्ली: दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों के लिए मैदान में उतरे डेढ़ सौ उम्मीदवारों में से एक तिहाई करोड़पति हैं । इन सभी में से केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल सबसे धनी हैं जिनके पास 114 करोड़ रुपये की सम्पत्ति है।

एसोसिएशन आफ डेमोक्रेटिक रिफॉम्र्स एडीआर व डेल्ही इलेक्शन वाच डीईडब्ल्यू की 150 उम्मीदवारों के हलफनामे के विश्लेषण के आधार पर जारी रिपोर्ट के अनुसार समयक परिवर्तन पार्टी के उम्मीदवार रामानुज पटेल सबसे गरीब हैं जिन्होंने अपनी सम्पत्ति 100 रुपये घोषित की है।

रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली से चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों की औसत सम्पत्ति 3.09 करोड़ रुपये है। करोड़पति उम्मीदवारों की श्रेणी में सिब्बल के बाद कांग्रेस सांसद एवं पश्चिम दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार महाबल मिश्रा 38 करोड़ और नई  दिल्ली सीट से भाजपा उम्मीदवार मीनाक्षी लेखी 34 करोड़ रुपये शामिल हैं।

 कांग्रेस के सभी सात उम्मीदवार, भाजपा एवं आप के छह-छह तथा बसपा के तीन उम्मीदवारों ने अपनी सम्पत्ति एक करोड़ रुपये से अधिक घोषित की है। रिपोर्ट के अनुसार तृणमूल कांग्रेस के पांच में से चार उम्मीदवारों के पास भी एक करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्ति है। 

 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You