Subscribe Now!

कांग्रेस व भाजपा के कारण छोड़ी दिल्ली सरकार: केजरीवाल

  • कांग्रेस व भाजपा के कारण छोड़ी दिल्ली सरकार: केजरीवाल
You Are HereNcr
Thursday, April 03, 2014-8:46 PM

नई दिल्ली : एक बार फिर भाजपा और कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज आरोप लगाया कि आप पार्टी की दिल्ली सरकार छोडऩे के लिए दोनों पार्टियां जिम्मेदार हैं ।

केजरीवाल ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के फायदे के लिए गैस की कीमतों में किए जाने वाले इजाफे का जब उन्होंने विरोध किया तो उन्हें दिल्ली सरकार में रहने नहीं दिया गया। उत्तर-पूर्व दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा,भाजपा और कांग्रेस मुकेश अंबानी का पक्ष ले रहे हैं ।

इसलिए उन्होंने दिल्ली में हमारी सरकार चलने नहीं दी । दोनों पार्टियां प्राकृतिक गैस की कीमतों में इजाफा करना चाहती हैं पर हमारी कोशिशों के कारण ऐसा नहीं हो सका। फरवरी महीने में दिल्ली की तत्कालीन आप सरकार ने पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली, पूर्व पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा और उद्योगपति मुकेश अंबानी सहित कई अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए थे ।

मोइली, देवड़ा और अंबानी पर केजी बेसिन से निकाली जाने वाली प्राकृतिक गैस की कीमतों में इजाफे के लिए कथित साठगांठ करने का आरोप है।

केंद्र ने प्राकृतिक गैस की मौजूदा कीमत 4.2 अमेरिकी डॉलर प्रति इकाई से बढ़ाकर 8.3 अमेरिकी डॉलर प्रति इकाई करने का फैसला किया था पर पिछले महीने चुनाव आयोग ने सरकार से कहा कि लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी टाल दी जाए । 

 
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You