मोदी को इतिहास-भूगोल की जानकारी नहीं: अखिलेश

  • मोदी को इतिहास-भूगोल की जानकारी नहीं: अखिलेश
You Are HereNational
Friday, April 04, 2014-4:13 PM

नवादा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए आज कहा कि उन्हें इतिहास और भूगोल की जानकारी नहीं है। यादव ने नवादा जिले के रजौली में पार्टी प्रत्याशी सुरेन्द्र राजवंशी के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के पास गरीबों के लिए कोई कार्ययोजना नही है। मतदान का पहला चरण शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा है लेकिन अभीतक भाजपा का घोषणापत्र नहीं आया है। भाजपा सिर्फ उद्योगपतियों की योजना पर काम कर रही है लेकिन उनकी पार्टी गरीबों की बात करती है।

उन्होंने कहा कि यूपी में गरीबों के लिए कई योजनाएं चला रही है। अब देश के लोगों को तय करना है कि देश में सांप्रदायिक ताकतों की सरकार बनेगी या सामाजिक सद्भाव की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादियों को घेरने के लिए सबसे ज्यादा कलाकार यूपी में चुनाव लड़ रहे हैं। जितने फिल्मी कलाकार यूपी में चुनाव लड़ रहे हैं, उतने कलाकार किसी अन्य राज्य में नहीं है। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि उनके राज्य से राष्ट्रीय परिवार (कांग्रेस) और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी भी चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश की दो बड़ी राष्ट्रीय पार्टियां कांग्रेस और भाजपा एक-एक हजार करोड़ रूपए चुनाव प्रचार पर खर्च कर रहीं है। यादव ने सूबे की नीतीश सरकार को सपने दिखाने वाली सरकार करार दिया और कहा कि सुना था कि बिहार में कई विश्वविद्यालय बनने वाले हैं लेकिन अबतक इनका पता नहीं। वहीं यूपी में दो निजी, एक सरकारी और एक अन्य विश्वविद्यालय का निर्माण किया गया है। समाजवादियों ने गरीबों, विद्यार्थियों, बेटियों और महिलाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई है जिसे यूपी की जनता स्वीकार कर रही है। बिहार समाजवादियों का गढ़ रहा है। उन्होंने समाजवादियों से देश की दशा तय करने में आगे आने की अपील की। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You