मां की पूजा कर निकलते हैं बिधूड़ी

  • मां की पूजा कर निकलते हैं बिधूड़ी
You Are HereNational
Friday, April 04, 2014-5:34 PM

नई दिल्ली: नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना तो सामान्य बात है लेकिन वक्त जब चुनाव का हो तो मां के आशीर्वाद की जरूरत और बढ़ जाती है। लोकसभा चुनाव में खड़े प्रत्याशी आजकल यही कर रहे हैं।

सुबह-सुबह पूजा-अर्चना किए बिना अपने घर से बाहर नहीं निकलते हैं। दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रमेश बिधूड़ी भी यही कर रहे हैं। 

जनसम्पर्क के लिए निकलने से पहले बिधूड़ी पूजा-पाठ करना नहीं भूलते हैं। इसके बाद जब घर से निकलते हैं तो रात 10 बजे तक लोगों के बीच ही घूमते रहते हैं। 

समय सुबह 6 बजे, स्थान रमेश बिधूड़ी का घर: रमेश बिधूड़ी अपने घर पर पूजा कर रहे हैं। बाहर समर्थकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। उनके बेटे और घर के बाकी लोग समर्थकों का स्वागत कर रहे हैं।

करीब 1 घंटे तक पूजा करने के बाद वह बाहर निकलते हैं और समर्थकों के साथ बैठक करने लगते हैं। 

समय सुबह 8 से 11 बजे तक, स्थान तिगड़ी, तुगलकाबाद एक्टैंशन, गोविंदपुरी, ओपन जीप, बदरपुर रोड : यहां की गलियों में बिधूड़ी अपने समर्थकों के साथ घूम रहे हैं।

लोग फूल-मालाओं से उनका स्वागत कर रहे हैं लेकिन इलाके में पीने के पानी की समस्या की शिकायत भी करने से पीछे नहीं हटते। बिधूड़ी ने भी इस समस्या को प्राथमिकता में शामिल करते हुए जीतते ही इसके समाधान का भरोसा दिलाने लगते हैं। 

इस जनसम्पर्क व पदयात्रा में एक बात तो देखने को मिली कि चुनाव भले ही लोकसभा का हो रहा है लेकिन लोगों को अपनी स्थानीय समस्याओं को दूर कराने की ङ्क्षचता थी, जिससे वह हर दिन जूझते हैं लेकिन प्रत्याशी इन समस्याओं को नजरअंदाज कर देते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You