झूठ बोल रहे हैं राहुल ठोकूंगा मुकदमा: स्वामी

  • झूठ बोल रहे हैं राहुल ठोकूंगा मुकदमा: स्वामी
You Are HereNational
Friday, April 04, 2014-9:49 PM

अहमदाबाद: अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आज आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कैंब्रिज विश्वविद्यालय से एम. फिल. की डिग्री हासिल करने के मामले में झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बाबरी मस्जिद के बारे में पोर्टल कोबरापोस्ट का कथित स्टिंग ऑपरेशन कांग्रेस प्रायोजित है।

स्वामी ने यहां पत्रकारों से कहा कि राहुल इस मामले में झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2009 के पिछले लोकसभा चुनाव में भी नामांकन पत्र में अपनी शैक्षणिक योग्यता के बारे में गलतबयानी की थी और अगर वह इस बार भी इस डिग्री का जिक्र करेंगे तो वह उनके खिलाफ मुकदमा ठोकेंगे।

कोबरापोस्ट प्रकरण की चर्चा करते हुए स्वामी ने कहा कि यह कोई स्टिंग ऑपरेशन नहीं था बल्कि किसी ने इसके संपादक अनिरूद्ध बहल को यह फिल्म उपलब्ध करायी थी। उन्होंने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस स्टिंग ऑपरेशन के समय पर भी सवालिया निशान खड़े किये। ज्ञातव्य है कि इस कथित ऑपरेशन में दावा किया गया है कि भाजपा और संघ परिवार के लोगों को 1992 के बाबरी मस्जिद विध्वंस की जानकारी थी।

भाजपा ने चुनाव आयोग से इस वीडियो टेप के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है। एक प्रश्न पर स्वामी ने कहा कि अगर भाजपा की सरकार बनी तो केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से टू जी घोटाले में डा. मनमोहन सिंह और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं की भूमिका की जांच करायी जाएगी। एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि अमेठी में राहुल ने कोई विकास नहीं किया है और वहां से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी जीतेंगी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You