चुनाव पूर्व शराब तस्करी पर कड़ा पहरा

  • चुनाव पूर्व शराब तस्करी पर कड़ा पहरा
You Are HereNcr
Saturday, April 05, 2014-3:48 PM

नई दिल्ली (दुर्गेश झा): लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। पुलिस सीमावर्ती क्षेत्रों के मुख्य मार्ग पर बैरीकेटिंग कर सधन जांच अभियान चला रही है, जिससे चुनाव के दौरान दूसरे प्रदेशों से शराब की तस्करी न हो। 

अक्सर देखा जाता है कि चुनाव के दौरान हरियाणा मार्का शराब की डिमांड बढ़ जाती है। खासकार चुनाव से एक या दो दिन पूर्व प्रत्याशी से लेकर उनके सहयोगी तक मतदाताओं को लुभाने के लिए अनधिकृत कॉलोनी व झुग्गियों में जमकर शराब बांटते हैं।

जिससे उनका वोट बैंक मजबूत हो सके। पिछले विधान सभा चुनाव के 2 दिन पूर्व की बात करें तो दिल्ली पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्रों से लगभग डेढ़ करोड़ से ज्यादा कीमती की शराब जब्त की थी।

इसलिए इस बार दिल्ली पुलिस सीमावर्ती क्षेत्रों शराब तस्करों को दबोचने के लिए सधन अभियान चला रखी है। चुनाव नजदीक आते ही दिल्ली पुलिस हरियाणा और यूपी की पुलिस के साथ मिलकर शराब की तस्करी रोकने के लिए साझा अभियान चलाएगी।

इसके तहत इन प्रदेशों की पुलिस के साथ रियल टाइम शेयरिंग मीटिंग की जाएगी और चुनाव के दौरान आपराधिक गतिविधि को रोकने के लिए एक-दूसरे का साथ देगी। 

एल.आई.यू. अलर्ट

सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली पुलिस के लोकल इंटलीजैंस युनिट (एल.आई.यू.) को खासतौर से लगाया गया है। सीमावर्ती क्षेत्रों से होने वाली शराब की तस्करी को रोकने के लिए भी एल.आई.यू. को खास निर्देश हैं।

बाहरी दिल्ली के सिंधु बार्डर, भो-पुरा बार्डर सहित कई ऐसे बार्डर हैं, जहां के मुख्य मार्ग पर पुलिस की चल रही चैकिंग से बचने के लिए तस्कर छोटी-छोटी गलियों का सहारा लेते हैं एलआईयू टीम को सीमावर्ती क्षेत्र के हर गलियों पर नजर रखने का निर्देश है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You