बसपा सत्ता में आयी तो सवर्ण गरीबों को आरक्षण: मायावती

  • बसपा सत्ता में आयी तो सवर्ण गरीबों को आरक्षण: मायावती
You Are HereUttar Pradesh
Saturday, April 05, 2014-5:08 PM

बुलन्दशहर: अपने सोशल इन्जीनियरिग फार्मूले की वजह से एक बार बहुमत की सरकार बना चुकी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष सुश्री मायावती ने लोकसभा चुनाव में पुन: इस प्रयोग को अपनाते हुए कहा है कि उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो सवर्ण गरीबों को भी आरक्षण दिया जायेगा। सुश्री मायावती ने आज बुलन्दशहर (सु0) लोकसभा सीट पर आगामी 10 अप्रैल को होने वाले चुनाव के मद्देनजर अपने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बसपा सर्वसमाज की हितैषी रही है और अगड़ी जातियों के गरीबों को भी आरक्षण दिये जाने के पक्ष में है।

उन्होंने कहा कि गरीब सवर्ण लोगों को आरक्षण दिये जाने के सिलसिले में उन्होंने प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा था लेकिन केन्द्र सरकार ने मौन धारण कर रखा है। उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र की सरकार में उनकी भागीदारी हुई तो सभी वर्ग के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। सुश्री मयावती ने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक दल आरक्षण की व्यवस्था को खत्म करने की कोशिश में लगे हैं जिससे अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के  लोगों को इसका लाभ न मिल सके।

गौरतलब है कि सुश्री मायावती अपने सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले के माध्यम से 2007 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल कर प्रदेश में सरकार बना चुकी हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साठ वर्षों से देश में सर्व समाज को आगे बढ़ाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाये गये और यदि उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए कार्य किया जायेगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You