मिलेंगे सभी से, दबाएंगे नोटा बटन

  • मिलेंगे सभी से, दबाएंगे नोटा बटन
You Are HereNcr
Sunday, April 06, 2014-1:15 PM

नई दिल्ली (अशोक चौधरी): पांच साल में एक बार तो मौका मिलता है नेताओं से मिलने का। चुनाव के समय ही इनको याद आती है। अब मौका है तो सभी से जो मिल रहा है हम लोग ले रहे हैं। कोई कुछ दे रहा है तो कोई कुछ। राजनीति से गंदा इस देश में कुछ नहीं है।

इस लिए किसी को वोट नहीं देंगे और नोटा का बटन दबाएंगे। ऐसा वे लोग कह रहे थे जो पहली बार लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे।
शनिवार को नई दिल्ली से कांग्रेस के प्रत्याशी अजय माकन के के आवास पर करीब सौ छात्र इकठ्ठा थे। वे पूर्व खेल मंत्री का प्रचार करने वाले कार्यकत्र्ता नहीं थे। उनमें ज्यदातर दिल्ली विश्वद्यिालय से स्नातक के छात्र थे। जो पहली बार मतदाता बने हैं।

वहां बैठे सभी लोगों से माकन करीब 3 बजे मिले फिर और वोट डालने की अपील की। लेकिन जब उन लोगों से बात  की गई तो उनका मिजाज अलग ही था। यहां क्यों आए है, के पूछने पर कहते हैं कि मिलने के लिए बुलाया गया था। चले आए। वहां बैठे युवाओं का कहना था कि कुछ लोगों को अंदर बुलाया फिर कुछ देर में चले आए।

इसी तरह बारी बारी से सभी को बुलाया जा रहा है। किस लिए बुलाया गया के सवाल पर बताया कि चुनाव के समय किस लिए बुलाया जाता है। सब लोग जानते हैं। यह किसी से बताने की जरूरत नहीं है। आपको क्या मिला के कहने पर सभी ने एकसाथ कहा कि जो मिलना था मिल गया। वोट किसी को नहीं देंगे।

बटन दबाएंगे, लेकिन नोटा पर। माकन और नरेंद्र मोदी से उम्मीद पर उनका कहना था कि कोई नेता कुछ नहीं करता सब लूटते हैं और चुनाव के समय  पैसा बांटते हैं। इस देश में इतनी बेरोजगारी कोई कुछ नहीं करता। प्रोफेशनल डिग्री के बाद भी बेरोजगारी से परेशान हैं, किसी का ध्यान नहीं जाता है। किसी से कोई उम्मीद नहीं है चाहे वह आम आदमी पार्टी ही क्यों न हो। अपनी अपनी तिजोरी भरने के लिए आएं है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You