साम्प्रदायिक रास्ता अपना रही है भाजपा: अखिलेश

  • साम्प्रदायिक रास्ता अपना रही है भाजपा: अखिलेश
You Are HereNational
Sunday, April 06, 2014-2:12 PM

सम्भल: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा)के प्रान्तीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वह जानबूझकर साम्प्रदायिकता का रास्ता अपना रही है । उन्होंने कहा कि लोग ‘‘हजारों करोड़ रुपये के खर्च’’ से हो रहे भाजपा के प्रचार के झांसे में नहीं आएं क्योंकि इससे भ्रष्टाचार बढ़ेगा। अखिलेश ने सम्भल से सपा प्रत्याशी शफीकुर्रहमान बर्क के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा में कहा, ‘‘आज प्रचार करने की होड़ है।

भाजपा के लोग हजारों करोड़ रूपये खर्च कर विदेश की कम्पनी के जरिए प्रचार करा रहे हैं। मैं बताना चाहता हूं कि इससे प्रभावित नहीं होना, नहीं तो भ्रष्टाचार बढ़ेगा।’’उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा के बड़े नेता जनता को गुमराह कर रहे हैं। वे जानबूझकर साम्प्रदायिक रास्ता अपना रहे हैं, क्योंकि तब कोई उनसे विकास के बारे में नहीं पूछेगा। धर्मनिरपेक्ष बनना मुश्किल है लेकिन साम्प्रदायिक बनना आसान है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह देश का चुनाव है। इस बार सपा के पास देश की राजनीति में जाने का सबसे अच्छा मौका है।

नेताजी (मुलायम सिंह यादव)की भूमिका देश की राजनीति में निर्णायक होगी। इस महत्वपूर्ण चुनाव में सबसे अपील करने आये हैं। यह आपकी पार्टी है, हम काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं।’’ विकास के लिये ‘‘56 इंच का सीना’’ जरूरी होने सम्बन्धी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी पर अखिलेश ने कहा, ‘‘देश के लिये काम करना है और सबको साथ लेकर चलने की बात है तो बड़ा सीना नहीं, बल्कि बड़ा दिल चाहिये। बड़े सीने वाला नहीं, बड़े दिल वाला ही देश को सम्भाल सकता है।

आज कांग्रेस की वजह से ही भाजपा देश के नक्शे पर दिख रही है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा ने भाजपा को रैलियों के मामले में पीछे कर दिया। उपलब्धियों के मामले में भी पछाड़ा। भाजपा शासित किसी भी राज्य में उत्तर प्रदेश जितनी कल्याणकारी योजनाएं नहीं चल रही हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि सपा की सीटें तभी बढ़ेंगी, जब सपा को उन सीटों पर जीत हासिल होगी जहां पिछली बार पार्टी को पराजय का सामना करना पड़ा था। अखिलेश ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हमारी पार्टी काम में आगे है।

उसकी उपलब्धियां हैं। हम जनता की मदद कर रहे हैं। पिछली बसपा सरकार ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया था। उस सरकार ने खजाने के धन को बर्बाद किया। सपा की सरकार बनी तो हमने काम शुरू किया और जितने भी वादे घोषणापत्र में किये, उन्हें पूरा किया।’’ उन्होंने कहा कि सपा सरकार के कार्यकाल में किसानों का पानी मुफ्त हुआ, कन्या विद्याधन दिया गया और किसानों का कर्ज माफ हुआ। समय पर खाद, समय पर बीज दिया गया।

गन्ने का समर्थन मूल्य 40 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया गया। केन्द्र की कांग्रेस सरकार ने विदेश से चीनी मंगा ली जिससे उत्तर प्रदेश की चीनी मिलें घाटे में चली गयीं लेकिन सरकार ने अपनी जेब से पैसा खर्च कर चीनी मिलें चलवायीं।’’  बसपा पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अखबारों में वोट न बंटने देने की बातें कहने वाली बसपा ने अनेक भाईचारा कमेटियां बनायी थीं लेकिन वे कहां गयीं। बसपा के जितने भाईचारा कमेटी वाले थे, वे सब भाजपा में चले गये हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You