बिहार में इन दिग्गजों के बीच होगा दिलचस्प मुकाबला

  • बिहार में इन दिग्गजों के बीच होगा दिलचस्प मुकाबला
You Are HereBihar
Sunday, April 06, 2014-3:08 PM

पटना: लोकसभा की अध्यक्ष मीरा कुमार बिहार विधानसभा के अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री जीतन राम मांझी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांति सिंह, पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह, पूर्व
मंत्री छेदी पासवान, सांसद महाबली सिंह, सांसद सुशील कुमार सिंह, सांसद हरि मांझी और विधायक कौशल यादव प्रमुख कद्दावर हस्तियां हैं जो दस अप्रैल को बिहार में प्रथम चरण के चुनाव में दिलचस्प मुकाबले के दौर में हैं ।

राज्य में 40 में से छह सीटों पर प्रथम चरण के लिए दस अप्रैल को सासाराम (सु), जमुई (सु), काराकाट, औरंगाबाद, गया (सु) और नवादा लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है। इन सभी सीटों पर कांटे का मुकाबला हो रहा है जिसके कारण यहां दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद है। लोकसभा की अध्यक्ष और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार अपने पुराने सीट सासाराम(सु) से पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं।

श्रीमती कुमार को जद यू छोड़कर भाजपा में आये बिहार के पूर्व मंत्री और विधायक छेदी पासवान तथा जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के टिकट पर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अवकाश प्राप्त अधिकारी के.पी. रमैया से कड़ी टक्कर मिल रही है। पासवान के इस सीट से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर खड़ा हो जाने से मुकाबला यहां रोचक हो गया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You