राजधानी कालेज में सम्मानित हुए मेधावी

  • राजधानी कालेज में सम्मानित हुए मेधावी
You Are HereNational
Sunday, April 06, 2014-3:23 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के राजधानी कालेज परिसर में शनिवार को 50वां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह मनाया गया। यह वर्ष राजधानी कालेज का स्वर्ण जयंती वर्ष भी है, इसके चलते कार्यक्रम ज्यादा भव्यता के साथ मनाया गया। मुख्यअतिथि बी.एच. ई.एल. के पूर्व निर्देशक ओ.पी. भुटानी व राजधानी कालेज, परिचालन समिति कोषाध्यक्ष प्रो. पी.सी. पटनायक सम्मिलित हुए।


कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन और वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हुआ। बुके देकर अतिथियों का स्वागत किया गया। कालेज पिं्रसीपल डा. विजयलक्ष्मी पंडित ने वार्षिक विवरणी प्रस्तुत करते हुए कालेज की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। युवा मन के निर्माण में कालेज की भूमिका का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी देश का भविष्य युवा छात्रों की प्रगति पर निर्भर करता है।

देश की बागडोर युवा वर्ग के ही हाथ में है। स्वामी विवेकानंद की वाणी से छात्रों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास के बल कठिन से कठिन काम भी किया जा सकता है। अपने संबोधन के अंत में उन्होंने कालेज के सभी सहयोगियों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।


मुख्य अतिथि ओ.पी. भुटानी ने अपने संबोधन में छात्रों को उद्योग और विकास के उभरते मार्गों के विषय में अवगत कराया। साथ ही इसी वर्ष शुरू हुए बी.टैक. कम्प्यूटर साइंस और बी.टैक. इलैक्ट्रॉनिक्स पाठ्यमक्रमों की प्रशंसा की। परिवेश संसाधन, सामाजिक सचेतनता आदि विषयों पर छात्रों को जागृत करने में कॉलेज के अनुभवों की सराहना की।


प्रोफेसर पटनायक ने राजधानी कॉलेज की 50वीं वर्षगाठ के अवसर पर हर्ष व्यक्त करते हुए कॉलेज के स्वर्णिम भविष्य की कामना की। कालेज प्रवक्ता डा. राकेश त्रिपाठी ने कविता पाठ से कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में शैक्षणिक क्षेत्र में वरीयता प्राप्त छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किया गया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You